Court NewsJharkhandLead NewsRanchi

फिलहाल नहीं टूटेंगे बंधुनगर में मकान, हाइकोर्ट ने निगम का आदेश किया निरस्त

Ranchi : हाइकोर्ट में रांची के बंधु नगर में मकानों को तोड़ने के निगम के आदेश के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुनवाई हुई. जिसमें कोर्ट ने रांची नगर आयुक्त के आदेश को निरस्त कर दिया. रांची नगर ने घरों को तोड़ने का आदेश जारी किया था. कोर्ट ने कहा कि इस मामले में प्रार्थियों को पक्ष रखने का मौका नहीं मिला. इसलिए 2 सितंबर को नगर आयुक्त सभी प्रार्थियों के आवेदन पर सुनवाई करने के बाद उचित निर्णय लेंगे.

इसे भी पढ़ें – ADJ उत्तम आनंद मौत मामला: सुप्रीम कोर्ट का निर्देश, सीबीआई हर हफ्ते हाईकोर्ट को सौंपे जांच की स्टेटस रिपोर्ट

दिलीप कुमार सिंह की ओर से हाइकोर्ट में याचिका दाखिल की गयी है. एडवोकेट देवर्षि मंडल ने बताया कि हिनू के पास बंधु नगर के रहनेवाले कई लोगों का नक्शा पास नहीं होने का हवाला देकर नगर निगम की ओर से उसे हटाने का आदेश पारित किया गया था. लेकिन लोगों को कोई नोटिस नहीं मिला. केवल अखबार में इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया गया था. इसके बाद लोगों ने नगर आयुक्त के यहां आवेदन दिया था लेकिन उनका पक्ष नहीं सुना गया. ऐसे में नगर निगम के आदेश पर रोक लगाते हुए इसे निरस्त किया जाये. इसके बाद कोर्ट ने निगम के आदेश को निरस्त कर दिया.

इसे भी पढ़ें – देश की आजादी में भाग नहीं लेनेवाले आज देश चला रहे हैं : डॉ रामेश्वर उरांव

Related Articles

Back to top button