Education & CareerJharkhandRanchi

7 दिसंबर से कोचिंग खोलने का फैसला लेने के बाद सीएम से अनुमति मांगने पहुंचा एसोसिएशन

Ranchi: झारखंड कोचिंग एसोसिएशन ने 7 दिसंबर से राज्य के कोचिंग संस्थानों को फिर से चालू करने का फैसला किया है. इस फैसले की जानकारी देते हुए एसोसिएशन ने सीएम को पत्र लिखा है और इसके लिए अनुमति भी मांगी है.
झारखंड कोचिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील जायसवाल ने कहा कि नौ महीने से राज्य के कोचिंग संस्थान बंद हैं. ऐसे में अब कोचिंग संस्थानों की हालत बद से बदतर होती जा रही है.

एक ओर केंद्र सरकार की ओर से सभी सरकारी-गैर सरकारी संस्थानों को खोलने का आदेश मिल चुका है और संस्थाएं खुल भी चुकी है, वहीं लंबे समय से कोचिंग संस्थानों में पढ़ाई और आर्थिक गतिविधियों के बंद होने से विद्यार्थियों का मनोबल टूट रहा है. वहीं दूसरी ओर संस्थान के संस्थापक से लेकर शिक्षक और कर्मचारियों की स्थिति अब दयनीय हो गयी है. उन्होंने सरकार से आग्रह किया है कि सात दिसंबर से कोचिंग संस्थान फिर से खुलेंगे, जिसमें आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन किया जायेगा.

यह भी पढ़ें:गिरिडीह में बालू तस्करों के खिलाफ कार्रवाई जारी, भाजपा ने दी चेतावनी

ram janam hospital
Catalyst IAS

जून से किया जा रहा आग्रह

The Royal’s
Sanjeevani

जायसवाल ने बताया कि जून-जुलाई महीने से एसोसिएशन की ओर से सरकार से मांग की जा रही है. सरकार से हर बार उम्मीद की गयी कि कठिन परिस्थितियों से गुजर रहे कोचिंग संस्थानों पर विशेष ध्यान देकर उनकी मदद की जाये. लेकिन हर बार एसोसिएशन की मांग को उपेक्षित किया गया. ऐसे में अब फैसला लिया गया है कि सात दिसंबर से सभी संस्थान खुलेंगे और सरकारी निर्देशों का पालन करेंगे. जायसवाल ने सरकार से अपील की कि शिक्षण संस्थानों की उपेक्षा न करते हुए सरकार इन्हें अनुमति दें.

यह भी पढ़ें: धनबाद के 4 कारोबारियों से पीएलएफआइ नक्सली संगठन के नाम पर मांगी गयी 50-50 लाख की रंगदारी

Related Articles

Back to top button