JharkhandPalamu

व्यवसायी रामदास साहू ने लगाई सुरक्षा की गुहार, मिली थी जान से मारने की धमकी

Palamu: जिला मुख्यालय डालटनगंज के थ्री स्टार होटल आरडीएस रमाडा के मालिक रामदास साहू ने जान से मारने की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा की गुहार लगायी है. कहा है कि पलामू में कुछ बेहतर करने की उनकी सदैव से लालसा रही है. आखिर पलामू उनकी जन्मभूमि है, लेकिन इस प्रकार की घटनाओं से मन विचलित हो जाता है.

इसे भी पढ़ें : स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन पर सीएम हेमंत, राजेश ठाकुर व रामेश्वर उरांव ने जताया शोक

उन्होंने कहा कि उन्हें विभिन्न तरीकों से लगातार परेशान किया जा रहा है, लेकिन समाज के प्रति अपनी जबाबदेही से वे पीछे नहीं हटेंगे. उन्होंने कहा कि प्रशासन की न्याय प्रणाली पर उन्हें पूरा भरोसा है. उन्होंने अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर प्रशासन से गुहार लगाई है और साथ में अपने परिवार के लिए अंगरक्षक की भी जिला प्रशासन से माँग की है. रामदास साहू ने कहा कि पांकी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की भी तैयारी है. ऐसे में इस धमकी को उनके पांकी विधानसभा में सक्रियता से भी जोड़ कर देखा जा रहा है.

इले भी पढ़ें : पलामू में जेसीबी से कराया जा रहा मनरेगा कार्य, मुखिया, पंचायत सचिव, रोजगार सेवक और मेठ पर FIR

3 फरवरी को मिली जान से मारने की धमकी

बताते चले कि गत 3 फरवरी को रांची में व्यवसायी रामदास साहू को जान से मारने की धमकी दी गयी. इस सिलसिले में करीब 9 मिनट 18 सेकंड का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. इस ऑडियो में एक सिरफिरे युवक ने रामदास साहू को उनके मोबाइल पर फोन कर जान से मारने की धमकी देते हुए बताया कि उन्हें मारने के लिए 50 लाख की सुपारी मिली है. उसका तरीका है कि किसी की सुपारी ले तो उसे बता दें कि उसकी हत्या करने वाला हूं. यह भी कहा कि उसके (रामदास) पास सिक्यूरटी ज्यादा है, इसलिए उसे मारने में समय लग रहा है. यह भी कहा है कि अगर वह 50 लाख से 1 रूपया अधिक देगा तो उसकी हत्या कराने वाले का पूरा ब्यौरा उसे सौंप देगा. रामदास ने बताया कि 3 फरवरी को फोन कर जान से मारने की धमकी दी गयी. उस समय वे रांची में थे. धमकी मिलने पर उन्होंने 4 फरवरी को इस सिलसिले में रांची के सिटी एसपी और पलामू एसपी को जानकारी दी थी.

48 घंटे के भीतर आरोपी गिरफ्तार

इधर, ऑडियो वायरल होने और मामले की जानकारी होने पर पुलिस ने कार्रवाई की है. जिले के एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि फोन पर धमकी देने वाले युवक को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. युवक मनातू थाना क्षेत्र का रहने वाला है. उससे पूछताछ की जा रही है. उसके धमकी देने के अंदाज से लगता है कि वह प्रोफेशनल अपराधी है. हालांकि युवक ने कहा कि उसने प्रेंक कॉल किया था.

मनातू थाना पुलिस के अनुसार पदमा निवासी महफूज अंसारी (19वर्ष) को गिरफ्तार किया गया है. मामला क्रिकेट खेल से जुड़ा है. थाना क्षेत्र के डेवडीह के जंगल में पदमा के लड़के क्रिकेट खेल रहे थे. खेल के ही दौरान दोनों टीमों के बीच कुछ मामले को लेकर बहस होने लगी. बात बात में एक पक्ष के युवकों ने महफूज को औकाता दिखाते हुए कहा कि उनके साथ रामदास साहू का समर्थन है, तुम्हारे पास किसका है. इससे वह आक्रोशित हो गया और उसने रामदास साहू को फोन पर धमकी दे डाली. आरोपी युवक महफूज और रामदास साहू का मनातू में घर अगल बगल है. पेशे से युवक मैकेनिक का कार्य करता है. दिल्ली में भी कुछ दिन रहा है.

इसे भी पढ़ें : Lata Mangeshkar के निधन से आम वो खास आहत, इस युवा गायक को है खास मलाल, वजह आप जरूर जाना चाहेंगे

Related Articles

Back to top button