न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

विधानसभा चुनाव :  3-0 के स्कोर से खुश हैं सोनिया, कहा- यह भाजपा की नकारात्मक राजनीति पर जीत है

संसद भवन के बाहर पत्रकारों से बातचीत के क्रम में  सोनिया गांधी ने कहा,  मैं 3-0 की स्कोर लाइन से खुश हूं.  यह भाजपा की नकारात्मक राजनीति पर जीत है.

23

NewDelhi :  राजस्थान,  छत्तीसगढ़,  मध्यप्रदेश इन तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत से खुश   यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने  बयान जारी कर कहा है कि यह नतीजे भाजपा की नकारात्मक राजनीति पर कांग्रेस की जीत हैं. बता दें कि संसद भवन के बाहर पत्रकारों से बातचीत के क्रम में  सोनिया गांधी ने कहा,  मैं 3-0 की स्कोर लाइन से खुश हूं.  यह भाजपा की नकारात्मक राजनीति पर जीत है. जान लें कि विपक्ष में बैठी कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बंपर जीत हासिल की है. राजस्थान में कांग्रेस पार्टी बहुमत से एक सीट और मध्यप्रदेश में दो सीट कम मिली.  इन दोनों राज्यों पर पिछले 15 साल से भाजपा का राज था. लेकिन बसपा के समर्थन के बाद अब दोनों राज़्यों में कांग्रेस की सरकार बन रही है. छत्तीसगढ़ में 90 सीटों पर हुए चुनावों में बहुमत के लिए 46 सीट चाहिए थी.  जिनमें से कांग्रेस ने 68 सीटें जीत बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया. वहीं भाजपा 15 सीटों पर सिमटकर रह गयी.

बसपा ने समर्थन देने की घोषणा कर दी है

इसी क्रम में राजस्थान में 199 सीटों पर हुए चुनावों में बहुमत के लिए 100 सीटों की आवश्यकता थी. जिनमें से कांग्रेस ने 99 और भाजपा ने 73 सीटें जीतीं.  अब पार्टी बनाने के लिए यहां उसे केवल एक सीट की आवश्यकता थी. यहां भी बसपा ने समर्थन देने की घोषणा कर दी है.   मध्यप्रदेश में  230 सीटों हुए चुनावों में बहुमत के लिए 116 सीटें चाहिए थी.  जिसमें से कांग्रेस ने 114 सीटें हासिल की और भाजपा ने 109.  कांग्रेस यहां भी सरकार बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.  पार्टी को बहुमत साबित करने के लिए महज 2 सीटों की आवश्यकता थी. बसपा को 2 सीटें मिली थीं,  बसपा सुप्रीमो मायावती ने इन दो सीटों पर कांग्रेस का साथ देने की घोषणा कर दी है.  अन्य पार्टियों ने 5 सीटों पर जीत हासिल की, उन्होंने भी कांग्रेस का समर्थन करने का फैसला किया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: