Corona_UpdatesJharkhandPalamu

डाल्टनगंज स्टेशन में चलाया गया आस्क फॉर मास्क अभियान, कल से कटेगा चालान

Palamu : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों को मास्क लगाकर चलने की सलाह दी जा रही है. ताकि वायरस के प्रभाव को रोका जा सके. रविवार को डाल्टनगंज रेलवे स्टेशन परिसर में कुछ इसी सोच के तहत रेल कर्मियों द्वारा आस्क फॉर मास्क अभियान चलाया गया. अभियान के तहत स्टेशन परिसर में ट्रेन पकड़ने आए और ट्रेन से उतर कर बाहर आने वाले यात्रियों को मास्क लगाकर चलने की सलाह दी गई.

 

advt

आस्क फॉर मास्क अभियान के तहत रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर ट्रैफिक इंस्पेक्टर एके सिन्हा के नेतृत्व में मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान यात्रियों को स्टेशन परिसर में नियमित मास्क लगाकर रहने की सलाह दी गई. यह भी कहा गया कि आज उन्हें केवल जागरूक करके छोड़ा जा रहा है. आगे से जुर्माना लगाया जाएगा.

 

ट्रैफिक इंस्पेक्टर एके सिन्हा ने बताया कि उन्हें बहुत खुशी हुई कि स्टेशन पर बहुत ही अच्छा रिस्पांस मिला. 99 परसेंट लोगों के द्वारा मास्क का प्रयोग किया जा रहा है. उन्होंने स्टेशन परिसर में पोस्टर भी चिपकाए और लोगों को मास्क लगाकर और शारीरिक दूरी का पालन करने की भी सलाह दी.

 

टीआई ने बताया कि उन्होंने मेदनीनगर सदर एसडीओ को पत्र लिखकर जांच कमेटी बैठाने का भी मांग की है, ताकि स्टेशन से कोई भी यात्री घर जाए तो उनकी पहले जांच की जाए. उन्होंने बताया आमतौर पर आज स्टेशन में भीड़ कम दिखी. लोग केवल गाड़ी पकड़ने के सिलसिले से आ रहे थे, ज्यादा भीड़ नहीं है. यह बेहद अच्छी बात है. मास्क चेकिंग अभियान में टीआई के साथ टीटीई बीएम पांडे, दीपक कुमार पुष्पा कुमारी, आरपी सिंह, बैकुंठ आदि शामिल थे.

 

इसे भी पढ़ें : Big Breaking:जेपीएससी समेत तमाम परीक्षाएं स्थगित, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग व आंगनबाड़ी भी बंद

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: