न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एशियन गेम्सः भारत को 5वां गोल्ड, नौकायान में तीन मेडल

अबतक भारत को 21 पदक

319

NewDelhi: 18वें एशियन गेम्स में भारत का अच्छा प्रदर्शन जारी है. छठे दिन भी भारत की शुरुआत अच्छी रही है. शुक्रवार को भारत ने नौकायन में एक गोल्ड और दो कांस्य पदक जीते हैं. दत्तू भोकानल, ओम प्रकाश, स्वर्ण सिंह, सुखमीत सिंह ने रोईंग के क्वाडरपल स्कल्स में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया. इंडियन टीम ने फाइनल में 6 मिनट और 17.13 सेकेंड का समय लेकर गोल्ड पर कब्जा किया. जबकि रजत पदक इंडोनेशिया और कांस्य पदक थाईलैंड ने जीता.

इसे भी पढ़ें:एशियन गेम्सः भारत ने तोड़ा 86 सालों का रिकॉर्ड, हॉकी में हांगकांग को 26-0 से रौंदा

इससे पहले भारतीय खिलाड़ी दुष्यंत ने नौकायन में पुरुषों की लाइटवेट एकल स्कल्स स्पर्धा के फाइनल में तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता. इसके बाद पुरुषों की लाइटवेट डबल्स स्कल्स में रोहित कुमार और भगवान सिंह ने भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया.

पदक तालिका में 9वें स्थान पर भारत

18वें एशियाई खेलों में अबतक भारत के कुल पदकों की संख्या 21 है. भारत ने अब तक 5 गोल्ड, 4 सिल्वर और 12 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. हालांकि भारत पदक तालिका में 9वें स्थान पर खिसक आया है.

SMILE

नौकायान के अलावे भारतीय तैराक ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. भारतीय तैराक संदीप सेजवाल ने गेम्स के छठे दिन तैराकी में पुरुषों की 50 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. फाइनल में संदीप ने छठा स्थान हासिल किया है. इस स्पर्धा के हीट-1 में संदीप ने 27.95 सेकेंड का समय लेकर पहला स्थान हासिल किया और फाइनल स्पर्धा में क्वालीफाई किया.

इसे भी पढ़ेंःभारत को तीसरा गोल्ड, सौरभ चौधरी को पहले ही एशियाई खेल में स्वर्ण

हालांकि, एशियन गेम्स का पांचवां दिन भारत के लिए बेहद खराब रहा था. पांचवें दिन कोई भारतीय एथलीट एक भी गोल्ड मेडल नहीं जीत सके थे. कबड्डी में टीम का स्वर्ण पदक पक्का माना जा रहा था, लेकिन टीम सेमीफाइनल में ही हारकर बाहर हो गई.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: