न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप: क्वार्टर फाइनल में सिंधू, समीर

साइना नेहवाल का मुकाबला आज दक्षिण कोरिया की किम गा युन से

558

Wuhan: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और समीर वर्मा ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए एशिया बैडमिंटन चैम्पियनशिप में गुरूवार को महिला और पुरूष क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

mi banner add

चौथी वरीयता प्राप्त सिंधू ने 33 मिनट में इंडोनेशिया की चोइरून्निसा को 21- 15, 21-19 से हराया. अब उनका सामना चीन की गैर वरीय केइ यानयान से होगा.

समीर वर्मा भी क्वार्टर फाइनल में

पुरूष एकल में समीर ने हांगकांग के एंग का लोंग एंगस को 21-12, 21-19 से मात दी. अब वह थाईलैंड के सित्तिकोम थम्मासिन या दूसरी वरीयता प्राप्त चीन के शि युकी से खेलेंगे.

वहीं मिश्रित युगल में भारत के उत्कर्ष अरोड़ा और करिश्मा वाडकर दूसरे दौर में इंडोनेशिया के हफीज फैजल और ग्लोरिया एमैन्युअल से 10-21, 15-21 से हार गए. साइना नेहवाल आज दक्षिण कोरिया की किम गा युन से खेलेंगी.

Related Posts

वेस्टइंडीज जाने वाली भारतीय टीम चुनी गयी, धोनी और हार्दिक को आराम, कई नये-पुराने चेहरे शामिल

विश्व कप के बाद टीम इंडिया अपनी पहली द्विपक्षीय सीरीज के लिए  वेस्टइंडीज जा रही है,

54 साल से खिताब नहीं जीत सका है भारत

एशियाई चैंपियनशिप में भारत पिछले 54 साल से खिताब नही जीत सका है. एशियाई चैंपियनशिप के मेन्स सिंगल में दिनेश खन्ना ने 1965 में खिताब अपने नाम किया था.

उसके बाद से किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने इस टूर्नामेंट के खिताब को अपने नाम नहीं किया. हालांकि, पिछले साल हालांकि एचएस प्रणय और साइना ने अपने-अपने वर्ग में कांस्य पदक जीता था.

साइना ने इसके अलावा 2010 और 2016 में कांस्य पदक जीता था, जबकि सिंधू ने 2014 में दक्षिण कोरिया में हुए टूर्नामेंट में कांस्य पदक अपने नाम किया था.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: