न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एशिया कपः भारत-अफगानिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला, मैच टाई

भारत को जीत के लिए आखिरी के दो गेंदों में चाहिए थे एक रन, लेकिन जडेजा के रुप में टीम इंडिया ने गंवाया आखिरी विकेट

eidbanner
178

Dubai: भारत और अफगानिस्तान के बीच मंगलवार को खेला गया एशिया कप के सुपर चार चरण का मैच बेहद रोमांचक रहा. हालांकि, ये मुकाबला टाई हो गया. अफगानिस्तान के 253 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 50वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रविंद्र जडेजा (25) के रूप में अपना अंतिम विकेट गंवाया और पूरी टीम 252 रन पर आउट हो गई.

फाइनल में पहले ही पहुंच चुका है भारत

पहले ही फाइनल में जगह बना चुके भारत की ओर से सलामी बल्लेबाजों लोकेश राहुल (60) और अंबाती रायुडू (57) ने पहले विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की. जबकि दिनेश कार्तिक ने 44 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.

इसे भी पढ़ेंःलुका मॉड्रिक बने ‘बेस्ट फुटबॉलर ऑफ द ईयर’, मेसी-रोनाल्‍डो को पछाड़ा

एशिया कप से बाहर अफगानिस्तान

पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके अफगानिस्तान ने मोहम्मद शहजाद (124) और मोहम्मद नबी (64) की पारियों की बदौलत विषम परिस्थितियों से उबरते हुए आठ विकेट पर 252 रन बनाए. इन दोनों के अलावा नजीबुल्ला जादरान (20) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाए. शहजाद ने अपने पांचवें शतक के दौरान 116 गेंद में 11 चौके और सात छक्के जड़े. जबकि नबी ने 56 का सामना करते हुए चार छक्के और तीन चौके मारे.

भारत की ओर से जडेजा ने 46 रन देकर तीन जबकि कुलदीप यादव ने 38 रन देकर दो विकेट चटकाए. केदार जाधव, खलील अहमद और पदार्पण कर रहे दीपक चाहर को एक-एक विकेट मिला. वही अफगानिस्तान की ओर से मोहम्मद नबी ने 40, राशिद खान ने 41 जबकि आफताब आलम ने 53 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए.

इसे भी पढ़ेंःकोहली और मीराबाई को खेल रत्न, हिमा और नीरज बने अर्जुन

200वां वनडे की कप्तानी करनेवाले धोनी पहले भारतीय क्रिकेटर

200वां वनडे की कप्तानी करनेवाले धोनी पहले भारतीय क्रिकेटर

इस मैच में भले ही मुकाबला बराबरी का रहा हो. लेकिन धोनी ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम पर कर लिया. मंगलवार को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 200वां वनडे खेला. ज्ञात हो कि धोनी 200 वनडे में कप्तानी करने वाले भारत के पहले और दुनिया के तीसरे कप्तान हैं.

फाइनल में 28 सितंबर को भारत का सामना बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच कल होने वाले मैच के विजेता से होगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: