न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एशिया कप फाइनल : कल बांग्लादेश के सपने को नेस्तनाबुत करने मैदान में उतरेगी भारत

भारत अब भी रिकार्ड सातवीं बार खिताब जीतने का प्रबल दावेदार है जबकि बांग्लादेश को उम्मीद होगी कि खिताबी मुकाबले में तीसरी बार भाग्य उसका साथ देगा.

136

Dubai : एशिया कप में अजेय रही भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार 28 सितंबर को होने वाले फाइनल में कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने से कमजोर पड़ी बांग्लादेश की टीम को कड़ा सबक सिखाकर महाद्वीपीय स्तर पर अपनी बादशाहत कायम रखने की कोशिश करेगी. बांग्लादेश को वैसे किसी भी स्तर पर कम करके नहीं आंका जा सकता है. क्योंकि बुधवार को उसने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद पाकिस्तानी टीम को हराकर भारत और पाकिस्तान के बीच खिताबी मुकाबले की संभावना समाप्त कर दी थी. कागजों पर भारत अब भी रिकार्ड सातवीं बार खिताब जीतने का प्रबल दावेदार है जबकि बांग्लादेश को उम्मीद होगी कि खिताबी मुकाबले में तीसरी बार भाग्य उसका साथ देगा.

इसे भी पढ़ें : विजय हजारे ट्राफी : प्ले ग्रुप के शीर्ष पर बिहार

बांग्लादेश के लिये है चिंता का विषय

भारत और बांग्लादेश की प्रतिद्वंद्विता भी नयी नहीं है और इस मुकाबले से उसमें नया अध्याय जुड़ जाएगा. फाइनल से पहले हालांकि बांग्लादेश के लिये अपने प्रमुख खिलाड़ियों का चोटिल होना चिंता का विषय है. सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल हाथ में फ्रैक्चर के कारण पहले ही बाहर हो गये थे और अब आलराउंडर शाकिब अल हसन भी उंगली की चोट की वजह से फाइनल में नहीं खेल पाएंगे. उन्हें आपरेशन करवाना पड़ सकता है. जिससे वह जिम्बाब्वे के खिलाफ 30 सितंबर से होने वाली घरेलू श्रृंखला में भी नहीं खेल पाएंगे.

इसे भी पढ़ें : ट्रेलर पलटने से खलासी की मौत, ड्राइवर घायल

फाइनल में मजबूत टीम के साथ उतरेगी भारतीय टीम

भारत के लिये हालांकि यह दूसरी तरह की परीक्षा है. अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली के बिना एशिया कप जीतना अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले बड़ी उपलब्धि होगी. यही नहीं इससे टीम का इंग्लैंड के हाथों टेस्ट श्रृंखला में 1-4 से मिली हार का दर्द भी कम होगा.

इसे भी पढ़ें : गिरिडीह : प्राकृतिक सौंदर्य के साथ एेतिहासिक और धार्मिक पर्यटन का आनंद ले सकते हैं पर्यटक

अफगानिस्तान के खिलाफ टाई छूटे सुपर चार मुकाबले में पांच नियमित खिलाड़ियों को विश्राम देने के बाद भारतीय टीम फाइनल में मजबूत टीम के साथ उतरेगी. कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की सफल सलामी जोड़ी शीर्ष क्रम में वापसी करेगी तो जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल गेंदबाजी को मजबूती प्रदान करेंगे.

इसे भी पढ़ें : भाषण में तो सहियाओं की तारीफ में पढ़े गये कसीदें, उसके बाद…..

टीम इस प्रकार है 

भारत

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडु, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मनीष पांडे, सिद्धार्थ कौल, केएल राहुल, दीपक चहर.

इसे भी पढ़ें : साइना नेहवाल के कभी सिर्फ प्‍यार के चर्चे होते थे, अब पी कश्‍यप के संग करेंगी शादी

बांग्लादेश

मसरेफी बिन मुर्तजा (कप्तान), मोहम्मद मिथुन, लिट्टन कुमार दास, मुशफिकुर रहीम, अरुफुल हक, महमुदुल्लाह, मोसद्देक हुसैन, नज़मुल हुसैन शानो, मेहदी हसन मिराज, नज़मुल इस्लाम अपू, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबू हैदर रोनी, सौम्या सरकार, मोमिनुल हक, इमुरूल कायेस में से.

मैच भारतीय समयानुसार शाम पांच बजे से शुरू होगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: