Lead NewsNationalSportsTOP SLIDER

पाकिस्तान  में खेला जायेगा Asia Cup 2023, 15 साल बाद  टीम इंडिया जायेगी पाक, फैंस के मिलीजुली प्रतिक्रिया

भारतीय टीम साल 2008 के बाद से पाकिस्तान में नहीं गई है खेलने

Dubai :  भारतीय क्रिकेट टीम 15 साल बाद पाकिस्तान में जाकर क्रिकेट खेलेगी. दरअसल, एसीसी (ACC) ने फैसला किया है कि साल 2023 का एशिया कप (Asia Cup) पाकिस्तान में होगा. इस फैसले के बाद तमाम तरह की प्रतिक्रिया भारतीय क्रिकेट फैंस दे रहे हैं.

दरअसल, भारतीय टीम साल 2008 के बाद से पाकिस्तान में खेलने नहीं गई है. भारत ने पाकिस्तान से द्वीपक्षीय सीरीज का बायकॉट कर रखा था. पाकिस्तान पोषित आतंकवादी घटनाओं के कारण यह फैसला किया गया था. वहीं हाल ही में सुरक्षा कारणों से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें पाकिस्तान का दौरा कैंसल कर चुकी हैं.

advt

अब आईसीसी की मीटिंग में फैसला किया गया है कि साल 2022 में श्रीलंका एशिया कप की मेजबानी करेगा यह टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा. वहीं, साल 2023 में एशिया कप पाकिस्तान में खेला जाएगा.

इसे भी पढ़ें :IPL फाइनल में एक ओवर में  मैच का रुख बदलनेवाले शार्दुल का बर्थडे MS Dhoni ने चादर बिछाकर ऐसे मनाया – देखें VIDEO

पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा भी थे बैठक में

एसीसी की बैठक बीसीसीआई के सचिव जय शाह की अध्यक्षता में हूई. बैठक में पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) के चेयरमैन रमीज राजा भी शामिल रहे. जय शाह की अध्यक्षता में ही 2023 में एशिया कप का मेजबान पाकिस्तान को बनाने का फैसला किया गया है.

इसे भी पढ़ें :एक बार फिर से शुरू हुआ रांची रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म न. 5 की तरफ से स्टेशन पहुंचने के लिए नये रास्ते का काम

ये हैं फैंस की प्रतिक्रियाएं

इसके बाद कुछ क्रिकेट फैंस खुश हैं तो कुछ दुखी हैं. दिल्ली के क्रिकेट क्लब से खेल चुके सुमित छाबड़ा ने इस बारे में कहा कि यह बहुत अच्छा फैसला है. भारतीय टीम अब लंबे समय बाद पाकिस्तान में खेलेगी. यह बहुत रोमांचक होगा.

वहीं, खेल प्रेमी सिद्धार्थ तिवारी ने कहा कि यह फैसला समझ नहीं आया. पाकिस्तान में सीरीज कराने में तमाम खतरे हैं. वहीं, जब आतंकवाद के कारण हमने पाकिस्तान से खेल संबंध सीमित कर लिए थे तो अब भी स्थिति बहुत बदली नहीं है. आतंकवादी घटनाओं में पाकिस्तान की ओर से कहीं कोई कमी आई हो यह देखने को नहीं मिला. तमाम लोग सवाल उठा रहे हैं कि जब इतने साल पाकिस्तान से क्रिकेट खेलने के लिए बायकॉट किया तो अब भारतीय टीम क्रिकेट खेलने पाकिस्तान कैसे जाएगी. अगर टीम जा रही है तो क्या यह उचिता है.

खैर, प्रशंसकों की खुशी सवालों के बीच अब यह देखने वाली बात होगी कि भारतीय खिलाड़ी इस सीरीज के लिए खुद को कैसे तैयार करते हैं.

इसे भी पढ़ें :J&K: सुरक्षा बलों ने लिया बदला, लश्कर के टॉप कमांडर उमर मुश्ताक और उसके साथी को मार गिराया

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: