न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

 एशिया कप 2018 : आज बांग्लादेश से भिड़ेगा भारत, धोनी की बल्लेबाजी चिंता का विषय

कप्तान रोहित उन्हें ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए बुलाकर क्रीज पर अधिक समय बिताने का समय देते हैं या नहीं.

179

Dubai : पाकिस्तान को रौंदने के बाद भारत शुक्रवार को सुपर चार के अपने पहले मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगा जो किसी भी बड़ी टीम को अपने दिन हराने की क्षमता रखता है.
भारत के लिए सबसे बड़ी चिंता टीम संयोजन होगी क्योंकि हार्दिक पंड्या कमर की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं जबकि हांगकांग और पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो दिन खेलने के बाद भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जा सकता है.

इसे भी पढ़े : भूख लगने पर महिला ने रोटी चुराकर खा ली, तो मालिक ने नंगा कर बांध दिये हाथ-पैर, पूरे बदन पर लगाया मिर्च पाउडर का लेप

Aqua Spa Salon 5/02/2020

पंड्या के विकल्प के तौर पर दीपक चाहर

अक्षर पटेल और शारदुल ठाकुर के भी चोटों के कारण बाहर होने से भारत की परेशानी बढ़ गई है.
बायें हाथ के स्पिनर खलील अहमद को भुवनेश्वर के स्थान पर अंतिम एकादश में मौका दिया जा सकता है लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि पंड्या का विकल्प कौन होगा. अक्षर की जगह रविंद्र जडेजा जबकि शारदुल की जगह सिद्धार्थ कौल को टीम में शामिल किया गया है जिसकी पुष्टि बीसीसीआई ने गुरुवार को की. पंड्या के विकल्प के तौर पर दीपक चाहर टीम से जुड़ रहे हैं लेकिन इसकी संभावना नहीं है कि उन्हें सीधे अंतिम एकादश में जगह मिल जाएगी.
मनीष पांडे बल्लेबाजी में गहराई पैदा कर सकते हैं और मध्यक्रम में उन्हें मौका दिए जाने की संभावना है. केदार जाधव की आफ स्पिन प्रभावी है और वह पंड्या के हिस्से के ओवर कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े : BJP कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष और आशा लकड़ा से ज्यादा तरजीह मिस्फिका को

भारत को रन बनाने में हो सकती है परेशानी

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन पहले दो मैचों में रन बनाने में सफल रहे जबकि अंबाती रायुडू और दिनेश कार्तिक द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ ठोस बल्लेबाजी की गई थी.
महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी फार्म टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय हो सकती है और यह देखना रोचक होगा कि कप्तान रोहित उन्हें ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए बुलाकर क्रीज पर अधिक समय बिताने का समय देते हैं या नहीं.
बंग्लादेश के कप्तान मशरेफ मुर्तजा के मार्गदर्शन में मुशफिकुर रहीम, साकिब अल हसन, महमूदुल्ला रियाध टीम को मजबूती देते हैं. टीम के पास मुस्तफिजुर रहमान और रूबेल हुसैन जैसे दो स्तरीय तेज गेंदबाजों के अलावा मुर्तजा और साकिब जैसे अनुभवी गेंदबाज भी हैं जिससे भारत को बीच के ओवरों में रन बनाने में परेशानी हो सकती है.

इसे भी पढ़े : मिनिस्टर साहब स्टिंग देखिये ! ओरिजिनल सर्टिफिकेट के लिए वसूले जा रहे हैं 5000 रुपये

मैच के रोमांचक होने की उम्मीद

बांग्लादेश गुरुवार को अबु धाबी में अफगानिस्तान के खिलाफ और शुक्रवार को दुबई में भारत के खिलाफ लगातार दो दिन खेलना है. जो भीषण गर्मी में आसान नहीं होगा.
यह शुरुआती कार्यक्रम नहीं था लेकिन बीसीसीआई एशियाई क्रिकेट परिषद से इस कार्यक्रम को बदलवाने में सफल रहा जिससे काफी लोग नाराज भी हैं. कुल मिलाकर इस मैच के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है.

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

इसे भी पढ़े : 6302 करोड़ हुए खर्च लेकिन खेतों में नहीं पहुंचा पानी, 88 फीसदी किसान को सिंचाई सुविधा नहीं

टीमें इस प्रकार हैं

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, मनीष पांडे, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, लोकेश राहुल और दीपक चाहर में से.

बांग्लादेश: मशरेफ मुर्तजा (कप्तान), साकिब अल हसन, तमीम इकबाल, मोहम्मद मिथुन, लिट्टन दास, मुशफिकुर रहीम, आरिफुल हक, महमूदुल्लाह मोसादेक हुसैन सेकत, नजमुल हुसैन शंटो, मेहदी हसन मिराज, नजमुल इस्लाम अपु, रूबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान और अबु हैदर रोनी में से.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like