न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

Asia Cup 2018 : अफगानिस्तान ने भारत को दिया 253 रनों का लक्ष्य

131

Dubai: मोहम्मद शहजाद के धमाकेदार शतक और मोहम्मद नबी के अर्धशतक की बदौलत अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ एशिया कप के सुपर चार मैच में मंगलवार को विषम परिस्थितियों से उबरते हुए आठ विकेट पर 252 रन बनाए.  शहजाद ने अपने पांचवें शतक के दौरान 116 गेंद में 11 चौकों और सात छक्कों की मदद से 124 रन की पारी खेली.

एशिया कप-2018 के अपने आखिरी सुपर-4 मुकाबले में भारतीय टीम ने पांच बदलाव किए हैं और टीम की सबसे बड़ा बदलाव कप्तान के रूप में हुआ है. अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच में भारत की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी कर रहे हैं. धोनी 696 दिनों बाद एक बार फिर भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आ रहे हैं. एक कप्तान के तौर पर धोनी का यह 200वां वनडे मैच है. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे एशिया कप-2018 के सुपर-4 के अपने अंतिम मैच में अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इंडिया पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है, जबकि अफगानिस्तान पिछले मुकाबले में बांग्लादेश से हारकर बाहर हो चुका है.

भारतीय टीम में पांच बदलाव किए गए हैं. नियमित कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को विश्राम दिया गया है.

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, दीपक चहर, कुलदीप यादव, खलील अहमद और सिद्धार्थ कौल.

अफगानिस्तान : असगर अफगान (कप्तान), मोहम्मद शाहजाद (विकेटकीपर), जावेद अहमदी, रहमत शाह, हसमातुल्लाह शाहिदी, नाजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, गुलबादिन नाएब, अफताब आलम, मुजीर उर रहमान.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: