West Bengal

#Asansol: तृणमूल ने एनआरसी और सीएए के विरोध में किया धरना-प्रदर्शन 

  • देश की नेता ममता जैसी हो : मलय

Asansol: ‘देश की नेता कैसी हो, ममता बनर्जी जैसी हो’ का नारा लागते हुए राज्य के श्रम सह कानून मंत्री मलय घटक ने तृणमूल नार्थ ब्लॉक द्वारा एनआरसी और सीएए के विरोध में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने एनआरसी और सीएए लागू कर असम में करीब 19 लाख लोगों से भारत की नागरिकता छीन ली है.

इन लोगों में अधिकतर लोग हिन्दू हैं और अब उन्हें प्रमाणित करना होगा कि वे भारतवासी हैं. केंद्र सरकार की आर्थिक नीति के कारण देश बदहाल हो गया है.

इसे भी पढ़ें – मोदी सरकार #NRC के लिए बना रही है डिटेंशन कैंप, हमारा मकसद अलग था : चिदंबरम

लोगों को भ्रमित कर रही भाजपा

लोगों को भ्रमित करने का कार्य भाजपा सरकार कर रही है. 2014 में पीएम मोदी ने कहा था कि हमें वोट दो, हम अच्छे दिन देंगे लेकिन सरकार में आने के बाद आसनसोल शिल्पांचल में एक-एक कर सरकारी संस्थानों को बंद एवं निजीकरण कर रही है.

नागरिकता संशोधन कानून के बारे में बताया कि पाकिस्थान, बांग्लादेश और अफगानिस्थान के सभी धर्म को चुना गया और मुस्लिम को बाद कर नागरिकता दिया जायेगा एवं इन देशों को छोड़ कर नेपाल, श्रीलंका और अन्य देशों से आनेवाले लोगों को भारत की नागरिकता नहीं मिलेगी आखिर क्यों? आज जनता इसका जवाब दे रही है.

हमारे पड़ोसी राज्य झारखण्ड से भाजपा की विदाई हो गयी है. सरकार की गलत नीति के कारण बेरोजगारी बढ़ी है. भारतवर्ष के प्रधानमंत्री लाखों का चश्मा और कपड़े पहन रहे हैं, वहीं देश के शिक्षित युवक बेरोजगार हैं और किसान कर्ज के बोझ तले आत्महत्या कर रहे हैं.

इस अवसर पर नार्थ ब्लॉक अध्यक्ष उत्पल सिन्हा, चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, एमएमआईसी अभिजीत घटक, श्याम सोरेन, पार्षद सीके रेशमा, गुरुदास चटर्जी, नूरफत परवीन, अल्पना बनर्जी संग दर्जनों तृणमूल के कार्यकर्ता मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें – #PriyankaGandhi ने लखनऊ पुलिस पर गला दबाने और धक्का देकर गिराने का आरोप लगाया

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: