West Bengal

Asansol : बिना मास्क पहने निकले तो भरना पड़ेगा जुर्माना

Asansol : सावधान घर से बिना मासक के निकले तो पुलिस कर देगी जुर्माना. आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से अपने क्षेत्र में कोविड-19 को लेकर सख्ती अपनाने का फैसला लिया गया है. कोलकाता सहित पूरे बंगाल में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या की बढ़ोतरी को देख कर आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस ने नाका चेकिंग शुरू की है. इस चेकिंग के दौरान आने जाने-वाले वाहनों की जहां चेकिंग की जा रही है, वहीं वाहनों में बैठे लोगों और चालकों के मास्क की भी जांच की जा रही है. जिन-जिन के पास मास्क नहीं है उनको चालान के माध्यम से जुर्माना भी काटा जा रहा है.

आसनसोल जीटी रोड के विभिन्न इलाकों में ऐसा ही वाकया देखने को मिला. गौरतलब है कि रानीगंज में 14 तथा दुर्गापुर में 8 लोग एक ही दिन में संक्रमित मिले, जिसके बाद से पूरे जिले में हड़कंप मच गया है. सार्वजनिक स्थलों पर सरकारी आदेशों का पालन करने के लिए प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें – कोरोना पीड़ित पूर्व विधायक ने कोविड वार्ड की व्यवस्था पर उठाये सवाल, रांची डीसी और सीएस पर लगाये गंभीर आरोप, वीडियो वायरल

आसनसोल की महिला की कोरोना से कोलकाता में मौत

आसनसोल के व्यापारी की बहू की मौत कोरोना संक्रमण से हो गयी है. बताया जाता है कि आसनसोल के एसबी गोराई रोड की रहनेवाली एक तीस वर्षीय महिला की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो गयी. कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उसे कोलकाता के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया था, जहां उसकी मौत हो गयी. उसके परिवार में एक और पॉजिटिव मरीज का इलाज कोलकाता के एक अस्पताल में चल रहा है. जबकि परिवार के अन्य सदस्यों के रिपोर्ट निगेटिव आयी थी. वहीं संक्रमित महिला में कोरोना संक्रमण का लक्षण नहीं पाया गया था. उसका एक 5 वर्षीय संतान भी है. इस घटना के बाद से गोराई रोड, मुर्गासाल, गोधूली रोड इलाके में दहशत का माहौल है.

इसे भी पढ़ें – सामान्य स्थिति की ओर लौटने के संकेत देने लगी है भारतीय अर्थव्यवस्था: आरबीआइ गवर्नर

कोलकाता के एक ही थाने के सात जवान कोरोना पॉजिटिव

कोलकाता में कोरोना का संक्रमण पुलिस महकमे में तेजी से पांव पसारता‌ जा रहा है. कोलकाता के कसबा थाने में तैनात कोलकाता पुलिस के सात जवान कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इन सभी पुलिसकर्मियों में कोरोना के लक्षण के बाद इनके नमूने को जांच के लिए भेजा गया था. जानकारी के अनुसार, इन सात पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. इन सबका कोलकाता के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. बताया जाता है कि कोलकाता पुलिस के अब तक 551 कर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 411 पुलिसकर्मी इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं जबकि दो की मौत हो चुकी है. उल्लेखनीय है कि बंगाल में हर दिन कोरोना के बड़ी संख्या में नये मामले सामने आ रहे हैं. राज्य में अब तक 27 हजार से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं जबकि 800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें – सामान्य स्थिति की ओर लौटने के संकेत देने लगी है भारतीय अर्थव्यवस्था: आरबीआइ गवर्नर

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close