West Bengal

Asansol : जोरदार आवाज के साथ धरती धंसी, ड्राइवर समेत दो डंपर हो गये जमींदोज

Asansol : आसनसोल के बाराबनी क्षेत्र के बेगुनिया कोलियरी में भू-धंसान से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. गुरुवार देर रात जोरदार आवाज के साथ भू-धंसान हुआ. इस घटना में दो डंपर के साथ कर्मचारी भी जमीन में समा गये. इसघटना से लोगों में दहशत है और कोलियरी प्रबंधन के प्रति नाराजगी भी.

देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें – Kolkata: विदेश से लौटे डॉक्टरी के छात्रों ने की नियमों की अनदेखी, क्वारेंटाइन के बजाय चले गये घर

advt

अस्पताल में भर्ती कराया गया कर्मचारी को

पश्चिम बर्दवान जिले के बाराबनी विधानसभा क्षेत्र में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की बेगुनिया कोलियरी में यह हादसा हुआ. भू-धंसान में एक डम्पर के साथ एक कर्मचारी भी जमींदोज हो गया. करीब छह घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद घायल कर्मचारी को निकला गया. उसे दुर्गापुर के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

जानकारी अनुसार, ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के सालानपुर एरिया के बेगुनिया कोयला खदान को एक निजी संस्था को ठेके पर दिया गया है. गुरुवार शाम से हो रही तेज बारिश के बाद यहां जमीन का एक बड़ा हिस्सा धंस गया. जिस समय यह हादसा हुआ उस समय कुछ डम्पर वहां खड़े थे. उन्हीं डम्पर में से दो सीधे जमीन में समा गये.

इसे भी पढ़ें – धनबादः मासूम की कनपटी पर पिस्टल सटा कर साढ़े दस लाख की डकैती

अधिकारी पहुंचे घटनास्थल पर

घटना के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया और इसमें फंसे हुए पीड़ित व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकाला गया. शुक्रवार तक जारी इस राहत और बचाव कार्य में इस बात को सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है कि इस हादसे में कोई और भी अंदर फंसा है या नहीं. इस घटना की वजह से पूरे इलाके में अफ़रा तफरी का माहौल है. आपको बता दें कि हादसे की जगह से कुछ फ़ीट की दूरी पर ही कार्यालय है. यदि कार्यालय चपेट में आ जाता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था. ईसीएल और डायरेक्टर जनरल ऑफ़ माइंस सेफ्टी के अधिकारी हादसा स्थल पर पहुंच चुके है और हादसे की जांच में जुट गये हैं.

adv

इसे भी पढ़ें – 30 जून से Unlock 2.0 की शुरुआत! सरकार का अब इन चीजों पर रहेगा फोकस

advt
Advertisement

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button