lok sabha election 2019National

आसनसोलः बाबुल सुप्रियो की कार पर हमला, BJP-TMC कार्यकर्ताओं में झड़प-लाठीचार्ज

Assansol: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में पश्चिम बंगाल की आठ सीटों पर सोमवार को मतदान हो रहा है. इस चरण के चुनाव के दौरान भी झड़प की खबर आयी है.

आसनसोल सीट को लेकर हो रही वोटिंग के दौरान भाजपा और तृणमूल कार्यकर्ताओं में झड़प हुई. वहीं इस सीट से भाजपा प्रत्याशी और सांसद बाबुल सुप्रियो की गाड़ी पर भी हमला किया गया.

Sanjeevani

पोलिंग बूथ 199 के बाहर हुये इस हमले में बीजेपी प्रत्याशी की कार का शीशा तोड़ दिया गया. इसके लिए बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी पर आरोप लगाया है. घटना के बाद कई बूथों पर वोटिंग रोकने की खबर है.

इसे भी पढ़ेंःLIVE UPDATES: लोकसभा चुनाव 2019-झारखंड की तीन सीटों के लिए वोटिंग जारी

इधर पुलिस ने लाठीचार्ज करके दोनों पार्टियों के समर्थकों वहां से भगाया. इस हिंसा में कई लोगों के घायल होने की खबर है. घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

टीएमसी पर आरोप

आसनसोल में गायक से नेता बने केंद्रीय मंत्री, व भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो का मुकाबला पुराने जमाने की अभिनेत्री तृणमूल कांग्रेस की प्रत्याशी मुनमुन सेन से है. इधर हिंसा के लिए भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी पर आरोप लगाया लगाया है. उन्होंने कहा कि बूथ पर सुरक्षा बल तैनात नहीं हैं इसलिए वोट डालने पहुंचे लोग नाराज हैं. बाबुल सुप्रियो ने बूथ पर केंद्रीय सुरक्षा बलों के तैनाती की मांग की.

इससे पहले आसनसोल में बूथ संख्या 125-129 पर त्वरित कार्रवाई बल (QRF) और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की भी खबर है. यहां टीएमसी कार्यकर्ता बिना सुरक्षा बलों के ही मतदान शुरू करने का दबाव डाल रहे थे, जबकि भाजपा और सीपीएम कार्यकर्ता इस बात का विरोध कर रहे थे.

इसे भी पढ़ेंःपलामू, चतरा और लोहरदगा सीट के लिए वोटिंग जारी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

इधर मामले को लेकर बीजेपी नेता आज चुनाव आयोग से मुलाकात करेंगे और पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान हो रही हिंसा पर अपनी शिकायत दर्ज करायेंगे. इनमें केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, विजय गोयल भी शामिल होंगे.

इसे भी पढ़ेंःचौथे चरण में नौ राज्यों की 72 सीटों के लिए मतदान, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

Related Articles

Back to top button