Lead NewsNational

असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर दिया विवादास्पद बयान, हिंदुत्व को लिया निशाने पर

  • ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख ने किया ट्वीट

New Delhi : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने हिंदुत्व को लेकर एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि हिंदुत्व इस झूठ पर बना है कि केवल एक ही समुदाय के पास राजनीतिक शक्ति होनी चाहिए.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ें : छठ के बाद बिहार से रांची के लिए हैं तीन मुख्य ट्रेनें, जानिए किस ट्रेन में सीटों का क्या है स्टेटस

अपनी रक्षा की कोशिश

सोशल मीडिया पर अपने भड़काऊ बयान में ओवैसी ने कहा, ‘हिंदुत्व इस झूठ पर बना है कि केवल एक ही समुदाय के पास सभी राजनीतिक शक्ति होनी चाहिए और मुसलमानों को राजनीति में भाग लेने का अधिकार नहीं होना चाहिए’. उन्होंने आगे कहा कि संसद और विधानसभाओं में हमारी उपस्थिति एक तरह से हिंदुत्व से अपनी रक्षा की हमारी कोशिश है.

इसे भी पढ़ें : गिरिडीह: नक्सलियों ने पुल निर्माण में लगी मिक्सचर मशीन व जेसीबी को लगायी आग

बिहार विधानसभा में पांच सीटों पर जीती हैं ओवैसी की पार्टी ने

ओवैसी की यह टिप्पणी उस समय सामने आई है जब उनकी पार्टी ने बिहार विधानसभा में पांच सीटों पर जीत दर्ज की है. ओवैसी की टिप्पणी इसलिए भी अहम मानी जा रही है क्योंकि संसदीय चुनावों में मुस्लिम प्रतिनिधित्व घटा है, और बिहार की पांच सीटों पर ओवैसी की जीत को कई मायने निकाले जा रहे हैं.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में पांच सीटों पर मिली जीत के बाद कहा जाने लगा है कि ओवैसी की एआईएमआईएम मुस्लिमों की राष्ट्रीय स्तर की पार्टी बन कर उभरी है. पार्टी अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी मुस्लिमों के सबसे बड़े नेता के रूप में उभरे हैं.

उल्लेखनीय है कि एआईएमआईएम की स्थापना 1927 में की गई थी. शुरू में यह पार्टी केवल तेलंगाना तक सीमित थी. 1984 से AIMIM लगातार हैदराबाद लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करती आ रही है. तेलंगाना और महाराष्ट्र के बाद पार्टी ने अब बिहार में अपना खाता खोला है.

इसे भी पढ़ें : अंतिम संस्कार के चार महीने बाद आया ‘मृत’ बेटे का फोन, मांगी 20 लाख रुपये रंगदारी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: