न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

जितना सीएम विज्ञापन में खर्च करते हैं उतने में पारा शिक्षकों का स्थायीकरण हो जाएगाः कांग्रेस

56

Ranchi: शीतकालीन सत्र से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस के विधायकों की लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया. झारखंड विधानसभा में कांग्रेस के सीटों की संख्या 8 से बढ़कर 9 पहुंच गयी. कोलेबिरा सीट से चुनाव जीतकर 24 घंटे के अंदर नमन विक्सल कोंगाड़ी विधानसभा पहुंचे. मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार भी साथ पहुंचे. विधानसभा परिसदन के अंदर प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम और बीजेपी को निशाना साधा. डॉ अजय ने कहा कि जितना खर्च भाजपा और सीएम अपने विज्ञापन और हेलीकॉप्टर में करती है उतने में तो पारा शिक्षकों का स्थायीकरण हो जाएगा. उन्होंने कहा कि रघुवर दास की विज्ञापनों में अपना फोटो छापना बंद करें, हेलीकॉप्टर में घूमना बंद करें. पैसे बचेंगे तो पारा शिक्षकों का स्थायीकरण हो जाएगा. लेकिन एक तरफ 70 हजार पारा शिक्षकों का भविष्य है और दूसरी तरफ एक आदमी का गुरुर और अहंकार है.

eidbanner

किसानों को पांच हजार देने के वादा बड़ा जुमला

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा कि किसानों को पांच हजार देने के वादे से बड़ा जुमला कुछ हो ही नहीं सकता. पहला तो झारखंड में खतिआनों का डिजिटाईजेशन हुआ ही नहीं है. अधिकांश जिलों में 5 प्रतिशत है, कुछ एक जिला में दस प्रतिशत है. उन्होंने कहा कि आपने जब किसानों का डिजिटाइजेशन किया ही नहीं है, तो पैसे किसको भेजेंगे. इसी वजह से फसल बीमा योजना भी नहीं हो रहा है. जैसे मोदी जी के 15 लाख देने का वादा जैसा झारखंड में रघुवर दास जी का ये जुमला है. मोदी जी से सीखकर रघुवर दास जी ऐसा कर रहे हैं. लगातार जनता से झूठ बोल रहे हैं रघुवर दास.

26 दिसंबर को पारा शिक्षकों की मांग को लेकर विधायक दल के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष राज्यपाल को अवगत कराएंगे. कांग्रेस भवन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह एक ज्वलंत समस्या है. सरकार ने पारा शिक्षकों के मानदेय को बढ़ाने को लेकर कई कमिटियां भी बनायी है. यहां तक कि दूसरे राज्यों से प्रतिवेदन भी मंगाया गया है. इसके बावजूद सरकार इन मुद्दों को लेकर मौन बैठी है. पारा शिक्षकों के मांग को लेकर विपक्ष कार्यस्थगन प्रस्ताव भी लाएगी.

जल, जंगल और जमीन बचाकर युवाओं को मिलेगा रोजगार: कोंगाड़ी

mi banner add

अपनी जीत के 18 घंटे के अंदर ही विधानसभा पहुंचे विक्सल कोंगाड़ी ने कहा कि मैं जनता की आवाज बनूंगा. मैं हमेशा से जल, जंगल और जमीन के मुद्दे को उठाता रहा हूं. उसी मुद्दे को लेकर काम भी करुंगा. राहुल गांधी की टीम के कारण और उनकी रणनीतिक कौशल के वजह से कांग्रेस जीतने में कामयाब हुई है. हम पहले से जान रहे थे कि जीत कांग्रेस की होगी. जिला कांग्रेस कमिटि पिछले पांच सालों से जमकर मेहनत कर रही थी. उन्होंने कहा कि मैं जल जंगल और जमीन बचाकर उसी में से युवाओं के लिए रोजगार के अवसर को तलाशने का काम करुंगा.

इसे भी पढ़ें: भाजपा की बपौती नहीं है विधानसभा कि हम बैठकर उनके तमाशे को देखें: कुणाल षाड़ंगी

इसे भी पढ़ें: शीतकालीन सत्रः पहले दिन 1117.12 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: