HEALTHJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

एहतियातः केरल और महाराष्ट्र से झारखंड आने वाले यात्रियों की होगी कोरोना जांच

रांची, बोकारो, धनबाद, पूर्वी व पश्चिमी सिंहभूम के जिलों के डीसी को निर्देश

Ranchi :  कोरोना के दूसरे स्ट्रेन को देखते हुए राज्य सरकार सतर्क हो रही है. इसी के तहत ट्रेनों और हवाई जहाज से केरल और महाराष्ट्र से लौटेने वाले यात्रियों की कोविड टेस्ट की जाएगी. स्वास्थ्य विभाग ने रांची, बोकारो, धनबाद, पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम जिलों के डीसी को स्टेशन पर ट्रूनेट मशीन से जांच कराने को कहा है. इसके अलावा बिरसा मुंडा एयरपोर्ट अथॉरिटी को भी केरल और महाराष्ट्र से आनेवाले यात्रियों पर नजर रखने को कहा गया है.

इसे भी पढ़ेंःजानिये, किस आतंकी संगठन ने ली मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी

एयरपोर्ट प्रबंधन को पत्र के माध्यम से निर्देश दिया गया है कि रांची जिला प्रशासन से तालमेल स्थापित कर महाराष्ट्र और केरल से आनेवाले सभी यात्रियों पर नजर रखी जाए. एयरपोर्ट पर सैंपल कलेक्शन व जांच की व्यवस्था करें. दोनों राज्यों से आनेवाले यात्रियों की सूची जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को नियमित जानकारी देने के आदेश दिये गये हैं.

इसे भी पढ़ेंःबीमार है अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम, यूरोप में करा रहा है इलाज

रेलवे स्टेशनों व बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर ज्यादा से ज्यादा जांच केंद्र और ट्रूनेट का स्थल तय करने क निर्देष दिये गये हैं. जो लोग केरल और महाराष्ट्र होते हुए झारखंड पहुंच रहे हैं, उनकी थर्मल स्कैनिंग की जाये. जांच के लिए चार-पांच ट्रूनेट मशीन की व्यवस्था की जाये. लक्षणवाले यात्री की जांच की जाये. चक्रधरपुर, टाटानगर रेलवे स्टेशन और बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर जांच की जाएगी.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: