न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Arvind_Kejriwal दिल्ली के सीएम पद की शपथ 16 फरवरी को लेंगे, रामलीला मैदान में होगा समारोह  

बैठक में मनीष सिसोदिया ने अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाये जाने का प्रस्ताव रखा. चुनाव  प्रभारी संजय सिंह इस प्रक्रिया के प्रभारी थे, जिसके बाद विधायकों ने एकराय के साथ केजरीवाल को नेता चुना.

49

NewDelhi :  दिल्ली विधानसभा चुनाव में  प्रचंड जीत के बाद अरविंद केजरीवाल  अपने मंत्रिमंडल के साथ  16 फरवरी को 10 बजे शपथ लेंगे. इसके पहले विधायक दल की बैठक में अरविंद केजरीवाल को नेता चुन लिया गया. बैठक में मनीष सिसोदिया ने अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाये जाने का प्रस्ताव रखा. चुनाव  प्रभारी संजय सिंह इस प्रक्रिया के प्रभारी थे, जिसके बाद विधायकों ने एकराय के साथ केजरीवाल को नेता चुना.

hotlips top

इसे भी पढ़ें : दिल्ली विधानसभा में दिखेंगे 16 नये चेहरे, सभी AAP विधायक

दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है

खबर है कि  पिछली बार की तरह इस बार भी शपथ ग्रहण रामलीला मैदान में होगा.  आम आदमी पार्टी दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है.  आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इसके लिए बुधवार को सभी निर्वाचित विधायकों की एक बैठक की. जान लें कि  दिल्ली विधानसभा चुनाव के मंगलवार को परिणाम आ गये, जिसमें 70 सीटों में से आप को 62 सीटें मिलीं.  बाकी आठ सीटें भारतीय जनता पार्टी  ने जीती.

इसे भी पढ़ें : दिल्ली: AAP विधायक के काफिले पर गोलीबारी, एक की मौत, हिरासत में आरोपी

काम की राजनीति को सम्मान मिला है

जीत  को लेकर मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर  कहा कि दिल्ली में पहली बार काम की राजनीति को सम्मान मिला है. दिल्ली ने नफरत की राजनीति को नकारा और आप को लगातार दूसरी बार बंपर जीत दिलवाई.  दिल्ली की जनता काम को पसंद करती है, राजनीति का विकास मॉडल सिर्फ केजरीवाल के पास है.

 

चुनाव के दौरान काफी नफरत फैलाई गयी

मनीष सिसोदिया ने कहा कि लोगों को सस्ती बिजली देना, पानी उपलब्ध कराना ही असली देशभक्ति है. दिल्ली के लोगों ने संदेश दे दिया है कि अरविंद केजरीवाल हमारा बेटा है, चुनाव के दौरान काफी नफरत फैलाई गयी. कहा कि विधायक दल की बैठक में अरविंद केजरीवाल को नेता चुना गया है, 16 फरवरी को रामलीला मैदान में 10 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा.

इसे भी पढ़ें : कडरू में शाहीन बाग की तर्ज पर धरना दे रहीं महिलाओं ने आप की जीत का स्वागत किया, कहा- अब CAA-NRC वापस ले केंद्र

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like