National

अरुणाचल प्रदेशः सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में छह उग्रवादी ढेर, हथियार बरामद

विज्ञापन

New Delhi: अरुणाचल प्रदेश के खोंसा इलाके में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों के साथ उग्रवादियों की मुठभेड़ हुई.  जिसमें छह उग्रवादी मारे गए. मिली जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ में असम राइफल्स का एक जवान भी घायल हुआ है.

जानकारी के मुताबिक, असम राइफल्स को गुप्त जानकारी मिली थी कि जनरल क्षेत्र के खोंसा में ‘नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड’ (एनएससीएन-आइएम) के कुछ उग्रवादी छुपे हुए हैं. इसी सूचना के आधार पर असम राइफल्स की एक टीम तैयार की गई और इलाके में सर्च अभियान शुरू किया गया.

advt

इसे भी पढ़ेंःचाईबासा डीडीसी IAS आदित्य रंजन जिस स्कॉर्पियो पर घूमते हैं, वह कांट्रैक्टर अश्वनि मिश्रा उर्फ सोनू मिश्रा की है

छह उग्रवादी ढेर

खबर है कि असम राइफल्स और अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने साथ मिलकर सुबह के समय लोंगडिंग जिले के एनगिनू गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया. जहां तलाश अभियान के दौरान सुरक्षाबलों के साथ उग्रवादियों की मुठभेड़ सुबह करीब साढ़े चार बजे हुई. जिसमें छह उग्रवादी मारे गये. बताया जा रहा है कि अभियान में मारे गए सभी उग्रवादियों का संबंध नगा उग्रवादी संगठन एनएससीएन (आइएम) से होने की संभावना है. वहीं मुठभेड़ स्थल से छह हथियारों के साथ अन्य युद्धक जैसी सामग्री बरामद हुई है.

अरुणाचल प्रदेश के डीजीपी ने बताया है कि मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से चार एके-47 राइफल्स और दो चीनी एमक्यू बरामद हुई है. फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

इसे भी पढ़ेंःCoronaUpdate: देश में संक्रमण का आंकड़ा आठ लाख के पार, 22 हजार से अधिक मौतें

advt
Advertisement

5 Comments

  1. Very good article! We are linking to this particularly great content on our site. Keep up the great writing.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close