न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने गर्भवती महिला को अपने हेलीकॉप्टर से ईटानगर पहुंचाया

एक गर्भवती महिला की गंभीर हालत देख कर अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बीडी मिश्रा उसे अपने हेलीकॉप्टर से तवांग से ईटानगर लेकर आये.  वहां उसे समय पर डॉक्टरी सहायता मिल गयी.

25

Itanagar  : एक गर्भवती महिला की गंभीर हालत देख कर अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बीडी मिश्रा उसे अपने हेलीकॉप्टर से तवांग से ईटानगर लेकर आये.  वहां उसे समय पर डॉक्टरी सहायता मिल गयी. इस सबंध में राजभवन के सूत्रों ने गुरुवार को जानकारी दी कि तवांग में बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू और स्थानीय विधायक के बीच बातचीत सुनी. खबरों के अनुसार विधायक सीएम खांडू को बता रहे थे कि एक गर्भवती महिला की हालत गंभीर है लेकिन तवांग और गुवाहाटी के बीच अगले तीन दिनों तक कोई हेलीकॉप्टर सेवा नहीं है. यह सुन कर राज्यपाल मिश्रा ने कहा कि वह अपने हेलीकॉप्टर से महिला और उसके पति को साथ ले जायेंगे. उस दंपती के लिए हेलीकॉप्टर में जगह बनाने के लिए राज्यपाल ने अपने दो अधिकारियों को तवांग में ही छोड़ दिया. खबरों के अनुसार  राज्यपाल बीडी मिश्रा का हेलीकॉप्टर जब असम के तेजपुर में ईंधन भरने के लिए उतरा, तो उसमें कुछ तकनीकी खराबी आ गयी.

 वायुसेना बेस से दूसरा हेलीकॉप्टर मांगा और महिला को रवाना किया

पायलट के अनुसार हेलीकॉप्टर  उड़ान के योग्य नहीं रहा. बताया गया कि महिला की हालत से परेशान राज्यपाल ने तेजपुर स्थित वायुसेना बेस के कमांडिंग अफसर से दूसरा हेलीकॉप्टर मांगा और महिला तथा उसके पति को रवाना किया. बाद में वह दूसरे हेलीकॉप्टर से गये. श्री मिश्रा ने यह भी सुनिश्चित किया कि ईटानगर में राजभवन के हेलीपैड पर एक स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ एम्बुलेंस मौजूद हो,  ताकि महिला को कोई परेशानी न हो. बाद में राज्यपाल ने  महिला और जऩ्म लेने वाले बच्चे को शुभकामनाएं और शुभाशीष दी.

इसे भी पढ़ें : लोकतंत्र की रक्षा के लिए मीडिया और जज सतर्क रहें : जस्टिस कुरियन जोसेफ

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: