National

अरुणाचल प्रदेशः एनपीपी विधायक तिरोंग अबो समेत 11 लोगों की हत्या

विज्ञापन

Itanagar: अरुणाचल प्रदेश में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) विधायक तिरोंग अबो और उनके बेटे समेत 11 लोगों की संदिग्ध एनएससीएन उग्रवादियों ने हमला कर हत्या कर दी है. वे डिब्रूगढ़ से अरुणाचल के खोनसा जा रहे थे. इस दौरान रास्ते में ही उग्रवादियों ने घात लगा कर उनके काफिले पर हमला कर दिया. घटना अरुणाचल प्रदेश में तिरप जिले के बोगापानी गांव में हुई. 42 साल के अबो वर्ष 2014 के विधानसभा चुनावों में पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) के टिकट पर खोनसा वेस्ट सीट से जीते थे. बीते साल जुलाई में वे पीपीए के छह अन्य विधायकों के साथ एनपीपी में शामिल हो गये थे.

इसे भी पढ़ें – महेश पोद्दार ने JBVNL को दिखाया आईना, कहा- बिजली पर्याप्त, डिस्ट्रीब्यूशन ठीक नहीं, लोड बढ़ना और कम उत्पादन सिर्फ बहाना

कोनराड संगमा ने हमले की निंदा की

मेघालय के सीएम कोनराड संगमा ने हमले की निंदा की है। कोनराड संगमा ने कहा कि अरुणाचल के विधायक तिरोंग अबो और उनके परिवार की मौत की खबर से एनपीपी बेहद स्तब्ध और दुखी है. हम इस हमले की निंदा करते हैं और गृह मंत्री राजनाथ सिंह और पीएम मोदी से ऐसे हमले के लिएऱपोी जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं. यह हमला संदिग्ध नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड (एनएससीएन) के उग्रवादियों द्वारा किया गया है. नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड एक नागा विद्रोही समूह है.

advt

इसे भी पढ़ें- समीक्षा बैठक में बोले सीएम रघुवर दास – 30 लाख नए कनेक्शन से बिजली की खपत बढ़ी

कड़ी सजा दी जायेगीः खांडू

अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए गहरा शोक जताया है. खांडू ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि वे उग्रवादी हमले में हुई इन मौतों से सदमे में हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है, जिन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जायेगी.

इसे भी पढ़ें – मतगणना की तैयारियां पूरी, फाइनल गिनती 21 राउंड तक चलेगी

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने भी हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा कि वे विधायक टिरोंग अबो और उनके परिवार के सदस्यों समेत 11 लोगों की जघन्य हत्या से बेहद दुखी हैं. इन हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

adv

तिराप जिले के उपायुक्त पीएनथुंगन ने बताया कि सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं. इलाके में हमलावरों की तलाश में अभियान शुरू कर दिया गया है. सूत्रों ने बताया कि अरुणाचल की खोनसा विधानसभा सीट से विधायक टिरोंग अबो पर हमला तिराप जिले के बोगापानी गांव में हुआ. मरने वालों में सात अबो परिवार के सदस्य हैं.

इसे भी पढ़ें – विपक्ष ने चुनाव आयोग से की मांग- VVPAT पर्चियों की हो जांच

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button