न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बोकारो में दुर्गा पूजा पंडाल को अंतिम रुप में देने में जुटे कारीगर

सेक्टर-9 वैशाली मोड़ में दिखेगा अदभूत नजारा, सेक्टर-2 सी में बन रहा है दक्षिण भारतीय फिल्म का महल

859

Bokaro :  शहर में सौ से अधिक स्थानों पर दुर्गा पूजा का आयोजन होता है, लेकिन पंडाल और मेला के मामले में शहर के तीन स्थान प्रमुख माने जाते हैं. सेक्टर-9 वैशाली मैदान में इसबार एक बड़े मोर की आकृति तैयार की जा रही है, जो रात में लोगों के बीच काफी आकर्षण का केंद्र होगा. इस अदभूत नजारा को तैयार करने में कोलकता से से आये कलाकारों की टीम लगी हुई है. वहीं सेक्टर-2 सी में दक्षिण भारत के एक फिल्म का महल तैयार किया जा रहा है. इसके साथ सेक्टर-12 में भी भव्य पूजा पंडाल बनाया जा रहा है.  सभी स्थानों पर पूजा पंडाल को अंतिम रुप देने में कारीगर लगे हुए हैं. इन स्थानों पर पूजा के साथ मीना बाजार, झूला सहित कई दुकानें भी सज रही हैं.

इसे भी पढ़ें :लोहरदगा : शराब के नशे में भाई ने की भाई की हत्‍या

शहर के हर हिस्सों में छोटे-छोटे पंडाल बनाकर भी पूजा का आयोजन

मेला को लेकर कमेटी की ओर से विशेष ध्यान दिया जा रहा है, ताकि पूजा के  दौरान आने वाले शहरवासियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. इन तीनों स्थानों के अलावे बह्मकुमारी के सेक्टर-4 स्थित आश्रम के पास लड़कियों के द्वारा मां दुर्गा की रुप सज्जा भी होती है, जो सप्तमी से लेकर विजय दशमी के बीच लोगों के बीच खासा आकर्षण का केंद्र रहता है. इनके अलावे भी शहर के हर हिस्सों में छोटे-छोटे पंडाल बनाकर भी पूजा का आयोजन होता है.

इसे भी पढ़ें : IAS और IFS से भी नहीं संभला जेपीएससी, दो अध्यक्ष भी नहीं करा सके प्रक्रिया पूरी, लोकसभा चुनाव के बाद…

पूजा को लेकर बाजारों की रौनक बढ़ी

पूजा को लेकर चास और बोकारो के बाजारों की रौनक बढ़ी हुई है. पूजा-पाठ सामग्री के दुकानों में लोगों की भीड़ लगी रह रही है, तो कपड़ों की दुकानों में दिन भर लोगों की भीड़ जमी रहती है. शहर में मॉल के अलावे कई परिधानों के अलग–अलग बाजार लगे हुए हैं. जहां पर ग्राहकों के लिए कई प्रकार की विशेष छूट पूजा के अवसर पर दिए जा रहे हैं. जिस कारण सेक्टर’4 सिटी सेंटर, चास मेन रोड़ बाईपास रोड़ की दुकानों में लोगों की भीड़ जमा हो रही है. शाम को बोकारो शहर से चास तक लोगों की भीड़ लगी रह रही है.

इसे भी पढ़ें :धनबाद जिप अध्यक्ष रोबिन गोराईं की पत्नी अनिता ने खाया जहर !

दुंदीबाद के बकरी बाजार में लगी भीड़

दुर्गा पूजा में नवमी के अवसर पर विशेष बलि पूजा के लिए बकरे की खरीददारी के लिए लोगों की भीड़ सेक्टर-2 स्थित दुंदीबाद के बकरी बाजार में रविवार को सबसे अधिक देखने को मिली. शहरी क्षेत्रों के अलावे ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग बकरे की खरीददारी करने पहुंचे थे, भीड़ इतनी अधिक हो गई थी, चास-बोकारो मुख्य पथ पर जाम लग गयी. भीड़ को देखते हुए बोकारो पुलिस की ओर से दो ट्रैफिक जवानों की तैनाती बाजार के पास कर दी गई थी. पूजा को देखते हुए दुंदीबाद बाजार का अंतिम बाजार माना जा रहा था, ताकि लोगों को सस्ते और सुलभ तरीके से बकरा मिल जाये. जिस कारण दिन भर लोगों की भीड़ बाजार में जमी रही.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: