न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अनुच्छेद 370: बौखलाया पाकिस्तान, उरी में घुसपैठ की कोशिश, सुरक्षाबलों ने किया नाकाम

1,479

New Delhi: जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने और विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म किये जाने से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समर्थन मिलता देख अब वह दूसरे रास्तों से कश्मीर में गड़बड़ी फैलाना चाह रहा है.  उसकी कोशिश आतंकियों की घुसपैठ करा कर जम्मू-कश्मीर में हिंसा भड़काने की है. सेना ने उरी सेक्टर में ऐसी ही एक कोशिश को नाकाम कर दिया है. सेना से जुड़े सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना ने मंगलवार की रात को आतंकी घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया.

इसे भी पढ़ें – बालाकोट एयर स्ट्राइक के पांच बहादुर पायलट वायुसेना मेडल से सम्मानित किये जायेंगे

सेना ने नाकाम किया मंसूबा

सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार की रात को जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में आतंकवादियों ने घुसपैठ की कोशिश की. उनकी घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर तोड़ते हुए भारी गोलीबारी की. लेकिन भारतीय सेना के मुंहतोड़ जवाब से वे अपने नापाक मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाये. भारतीय सेना हाई अलर्ट पर है और पाकिस्तान की किसी भी हिमाकत से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है.

इसे भी पढ़ें – आईएएस से नेता बने शाह फैसल दिल्ली हवाई अड्डे पर हिरासत में लिये गये, विदेश जाने से रोके गये, वापस कश्मीर भेजे गये

Related Posts

मोदी सरकार खुफिया अफसरों के माध्यम से  महबूबा मुफ्ती  और उमर अब्दुल्ला का रुख भांप रही है!

केंद्र सरकार  घाटी में शांति और सद्भाव स्थापित करने के मकसद से राज्य दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को साधने की कोशिश में जुटी है.

SMILE

राज्य में सुरक्षा के खास इंतजाम

राज्य गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र के फैसले को ध्यान में रखते हुए राज्य में खास प्रबंध किये गये हैं। एक आइएएस अधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार से अलर्ट मिला है और स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए हम विशेष सुरक्षा इंतजाम कर रहे हैं. राज्य के अन्य सभी हिस्से में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ायी गयी है. एक अधिकारी ने बताया कि 15 अगस्त के मद्देनजर एलओसी के आसपास सेना अलर्ट पर है और कड़ी चौकसी बरती जा रही है. इसी तरह अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास, खासकर संवेदनशील क्षेत्रों में बीएसएफ कड़ी निगरानी कर रहा है.

इसे भी पढ़ें – लाभुकों के खाते में जायेगी सिलिंडर रीफिलिंग की राशि, हर गरीब परिवार को मिलेगा मुख्यमंत्री सुकन्या योजना का लाभ

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: