DeogharJharkhandLead NewsNEWSRanchi

विधानसभा तक में नमाज पढ़ने की व्यवस्था, इधर-बाबा मंदिर के आसरे जीने वाले हैं भुखमरी के शिकार, होगा आंदोलनः दीपक प्रकाश

Ranchi: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश संथाल परगना के दौरे पर हैं. रविवार को उन्होंने देवघर परिसदन में एक प्रेस वार्ता में हेमंत सरकार पर निशाना साधा. कहा कि केंद्र सरकार ने झारखंड को एम्स (देवघर) और एयरपोर्ट की एक बड़ी सौगात दी. पर हेमंत सरकार इन दोनों के सुचारू रूप से संचालन में रोड़े डाल रही है. देवघर एयरपोर्ट के लिए एक अप्रोच रोड तक नहीं बनवा पा रही है. अधिकारी सरकार के मोहरे के रूप में कार्य कर रहे हैं. ऐसे अधिकारियों पर बीजेपी की निगाह है. हेमंत सरकार अपने 18 माह के कार्यकाल में 18 किलोमीटर सड़क नहीं बनवा पायी. देवघर में बाबा मंदिर बंद रहने से यहां की अर्थव्यवस्था प्रभावित हो रही. अब प्रदेश भाजपा अगले चार दिनों तक लगातार धरना,प्रदर्शन और विरोध कार्यक्रम चलायेगी. इसका मकसद मुख्य रूप से मंदिर को खुलवाना और राज्य सरकार के असली चेहरे को उजागर करना होगा.

इसे भी पढ़ेंःसाहिबगंज में ऑडियो वायरल, रूपा तिर्की और भाजपा नेता को दी गई हैं गालियां

आदिवासियों को वोट पाने का बनाया मोहरा

दीपक प्रकाश ने कहा कि हेमंत सरकार आदिवासियों को मोहरा बनाकर सत्ता में आयी है. उसने इस समाज को महज वोट बैंक में तब्दील कर रखा है. राज्य में बालू और ट्रांसफर,पोस्टिंग का खेल चल रहा है. इसका रेवेन्यू राज्य सरकार वसूल रही है. बंगाल के एक बड़े नेता को इसका कमीशन भी पहुंचाया जा रहा है. ट्रांसफर पोस्टिंग में हेमंत सरकार का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होना चाहिए.

 इसे भी पढ़ेंःचोरी के आरोप में सरे बाजार महिलाओं ने दो महिलाओं के काटे बाल, की पिटाई, वीडियो बनाते रहे पुरुष, देखें VIDEO

तुष्टीकरण की राजनीति

राज्य सरकार तुष्टीकरण की नीति अपनाते हुए बाबा मंदिर को बंद रखे हुए है. दूसरी ओर सभी बड़े धार्मिक स्थल खुल चुके हैं. मंदिर को एक खास धर्म को खुश करने के लिए बंद रखा गया है. विधानसभा में नमाज अदा करने के लिए अलग कमरे बना दिए गए हैं जिसका बीजेपी विरोध करती है. आगामी 8 सितंबर को विधानसभा के सामने पार्टी प्रदर्शन करेगी. 9 सितंबर को राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा जायेगा. पेट्रोल,डीजल के दाम में वृद्धि के मामले में राज्य सरकार नाटक कर रही है. राज्य सरकार इस पर लगने वाले 23 फ़ीसदी टैक्स को माफ कर दे. जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी तालिबान के सपोर्ट में बयान देते हैं. कांग्रेस इस पर चुप है. ऐसे में कांग्रेस की मंशा भी साफ हो गई है.

Related Articles

Back to top button