Crime News

सोनाहातू अंचल के अंचल निरीक्षक अरविंद गुप्ता 5000 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

Ranchi: राजधानी रांची में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम लगातार घूसखोर अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है. इसी दौरान रांची के सोनाहातू अंचल में कार्यरत अंचल निरीक्षक अरविंद गुप्ता को एसीबी की टीम ने 5000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. डीएसपी रामप्रवेश प्रसाद के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई.

इसे भी पढ़ें – महिला जिप सदस्य ने मंत्री रणधीर सिंह पर लगाया थप्पड़ मारने का आरोप, मंत्री बोले आरोप लगाना आम बात, देखें वीडियो

जमीन के म्यूटेशन के लिए मांगे थे 10 हजार रुपये

मिली जानकारी के अनुसार सोनाहातू बाजार टांड़ निवासी वासुदेव दत्ता ने खाता संख्या 16, प्लॉट न० 67 के लिए म्यूटेशन के लिए आवेदन दिया था. इसके लिए अरविंद गुप्ता ने दस हजार रुपये की मांग की. परिवादी वासुदेव दत्ता के द्वारा दस हजार रुपया देने में असमर्थता जाहिर करने के बाद पांच हजार रुपया रुपए में म्यूटेशन करने की बात बनी थी.

इसे भी पढ़ें – अवैध शराब को लेकर प्रशासन कर रहा है कार्रवाई, फिर भी नहीं रुक रहा कारोबार

एसीबी से की गयी शिकायत

सोनाहातू अंचल में कार्यरत अंचल निरीक्षक अरविंद गुप्ता द्वारा जमीन म्यूटेशन के नाम पर 5000 रुपया मांगे जाने की शिकायत वासुदेव दत्ता ने रांची एसीबी टीम से की, जिसके बाद जांच में पता चला कि जमीन म्यूटेशन के नाम पर पैसे की मांग की जा रही है. फिर जाल बिछा कर सोनाहातू अंचल में कार्यरत अंचल निरीक्षक अरविंद कुमार गुप्ता को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया. फिलहाल एसीबी के अधिकारी आरोपी से पूछताछ कर रही है.

इसे भी पढ़ें – दलबदल का स्याह दौर लोकतंत्र के लिए नुकसानदेह

रांची से तीन घूसखोर हो चुके हैं गिरफ्तार

भ्रष्टाचार अधिकारियों के खिलाफ एसीबी की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. रांची एसीबी की टीम ने वर्ष 2019 में अब तक 3 घूसखोर अधिकारियों को रांची से गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढ़ें – झारखंड अर्बन प्लानिंग और डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट में दो वर्षों तक होगा रांची स्मार्ट सिटी का काम

Advt

Related Articles

Back to top button