JharkhandKhuntiNEWSRanchi

सेना बहाली: युवाओं में खासा उत्साह, खूंटी पुलिस दे रही है प्रशिक्षण

Ranchi: रांची के मोराबादी में 10 मार्च से 30 मार्च तक सेना बहाली होगी. सेना बहाली को लेकर राज्य के युवाओं में खासा उत्साह हैं की उन्हें भी देश की सेवा करने का मौका मिलेगा. सेना बहाली के लिए युवा कड़ी मेहनत कर रहे हैं. वहीं सेना की बहाली में सफल होने के लिए अब युवाओं को खूंटी पुलिस का सहयोग मिला हैं और खूंटी एसपी के निर्देश पर जिले के युवा को नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: कभी इलेक्ट्रिशियन का काम करते थे संगीतकार रवि

युवाओं को सेना में भर्ती में जाने के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है. जिसमें युवाओं को फिजिकल ट्रेनिंग भी दी जा रही है. ट्रेनिंग दे रहे प्रशिक्षक युवा को मानसिक तौर पर फिट रहने के साथ कई टिप्स दिए जा रहे हैं. इसके अलावा परीक्षा में पास होने के बाद भी फिजिकल टेस्ट काफी मुश्किल होता है. खूंटी पुलिस के तरफ से युवाओं को दी जा रही प्रशिक्षण काफी सराहनीय है.

Sanjeevani

युवाओं को मिल रही है मदद

झारखंड के युवाओं का सेना में भर्ती होने का सपना साकार करने के लिए झारखंड पुलिस भी युवाओं की मदद कर रही है. अभी तक युवाओं के सामने सबसे बड़ी समस्या एक्सपर्ट की कमी, ट्रेनिंग सेंटर का अभाव और अनुकूल माहौल नहीं मिलना था. अब युवाओं को खूंटी पुलिस के तरफ से आवश्यक ट्रेनिंग दी जा रही हैं. खूंटी एसपी आशुतोष शेखर के निर्देश पर युवाओं को  प्रशिक्षण दिया जा रहा हैं.

सेना बहाली 10 मार्च से

रांची में 10 मार्च से 30 मार्च तक सेना बहाली का आयोजन होना है. सेना बहाली में राज्य के युवा ज्यादा से ज्यादा सफल हो सके, इसके लिए खूंटी जिले में एक मार्च से युवाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: सरकार ने दिया साथ, स्ट्रॉबेरी की खेती में किसान आजमा रहे हाथ

 

 

 

Related Articles

Back to top button