न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दुर्गा पूजा की छुट्टी में पठानकोट से रांची आ रहे जवान की रास्ते में हृदय गति रुकने से हुई मौत

254

Ranchi : दुर्गा पूजा की छुट्टी में पठानकोट से रांची आ रहे सेना के जवान ज्ञान शंकर सिंह की ट्रेन में हृदय गति रुक जाने से मौत हो गयी. सूचना मिलने पर रेलवे के अधिकारियों द्वारा उनके पार्थिव शरीर को जालंधर स्टेशन पर उतारा गया और सेना को सूचना दी गयी. उसके बाद सेना के अधिकारी और जवान जालंधर स्टेशन पहुंचे और जवान के पार्थिव शरीर को कब्जे में ले लिया. इसके बाद रविवार को पार्थिव शरीर विशेष विमान से रांची लाया गया.

इसे भी पढ़ें- कांके डैम में डूबने से बच्चे की मौत, शव निकालने पुलिस नहीं पहुंची, तो लोगों ने टायर जलाकर पिस्का…

रांची में जवानों ने दी सलामी

रविवार को जवान का पार्थिव शरीर विशेष विमान से रांची एयरपोर्ट लाया गया, जिसके बाद रांची के धुर्वा घाट में सेना के जवानों ने मृतक जवान शंकर सिंह को सेना के सम्मान के साथ सलामी दी. आर्मी स्टेशन कमांडेंट सहित सेना के कई अधिकारियों और जावनों ने दिवंगत को भावभीनी श्रदांजलि दी. इस दौरान मातमी धुन भी बजायी गयी. लोगों ने नम आंखों से जवान को अंतिम विदाई दी. ज्ञात हो कि ज्ञान शंकर सिंह पठानकोट के वेस्टर्न बेस कैंप में पदस्थापित थे और शनिवार को ही पठानकोट से ट्रेन से अपने घर रांची आ रहे थे. इसी बीच जालंधर के पास उनकी तबीयत बिगड़ी और कुछ ही मिनटों में उनकी मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ें- धनबाद जिप अध्यक्ष रोबिन गोराईं की पत्नी अनिता ने खाया जहर !

एचईसी कॉलोनी में रहता है परिवार

दिवंगत जवान का परिवार रांची के एचईसी कॉलोनी में रहता है. जवान ज्ञान शंकर सिंह की हाल ही में शादी हुई थी. वह अपने पीछे पत्नी, मां, पिता, भाई, बहन को छोड़ गये हैं. उनका भाई भी आर्मी में है. ज्ञान शंकर सिंह के निधन से उनके पड़ोसियों में भी गम का माहौल.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: