National

सेना सीमा पर पराक्रम दिखा रही है, हमें चट्टान बनकर खड़े रहना है :  पीएम मोदी

NewDelhi :   पाकिस्तान पर हमलावर होते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दुश्मन हमारे देश को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन हम रुकेंगे नहीं बल्कि और तेज गति से आगे बढ़ेंगे. उन्होंने कहा कि इस समय देश की भावनाएं अलग हैं, सेना सीमा पर पराक्रम दिखा रही है. हमें चट्टान बनकर खड़े रहना है. पीएम मोदी ने कहा कि इस समय पूरा देश एक है हमें अपनी सेना पर पूरा भरोसा है. हमें ऐसा कुछ भी नहीं करना है जिससे सेना का मनोबल घटे. हमें ये बताना होगा कि देश किसी भी कीमत पर नहीं रुकेगा. दुश्मन देश हमारी प्रगति को रोकना चाहता है, लेकिन हमारा देश नयी नीति और नयी रीति के साथ आगे बढ़ रहा है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को मेरा बूथ सबसे मजबूत… कार्यक्रम में बोल रहे थे. मिशन 2019 के लिए पीएम देश भर के 15 हजार स्थानों पर एकत्रित पार्टी कार्यकर्ताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद करे रहे हैं. इस क्रम में पीएम मोदी कहा कि देश की सुरक्षा और समर्थ का संकल्प लेकर हमारे जवान सीमा पर मजबूती से खड़े हुए है. ऐसे में देश के प्रत्येक नागरिक को प्रगति पथ पर बढ़ाने के लिए अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी. हर भारतीय जिस भी क्षेत्र में काम कर रहा है वो देश के प्रगति में अधिक से अधिक योगादान दे रहा है. पीएम ने कहा कि देश की भावनाएं एक अलग स्तर पर हैं. देश का वीर जवान सीमा पर और सीमा के पार भी अपना पराक्रम दिखा रह है. पूरा देश आज एक है और हमारे जवानों के साथ खड़ा है.

2014 से पहले भारत की सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई थी

दुनिया हमारी सामूहिक छमता को देख रही है. हमारी सेनाओं के सामर्थ्य पर हमें भरोसा है. इसलिए बहुत आवश्यक है कि कुछ भी ऐसा न हो जिससे उनके मनोबल पर आंच आये, क्योंकि हमारे दुश्मनों को हमारे पर ऊंगली उठाने का मौका मिल जायेगा. पीएम ने कहा कि 2014 से पहले भारत की सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई थी. देश की नीतियां पैरालिसिस में डूबा हुआ था. हमने ऐसी सरकार दी जो निर्णय ले सके. पांच साल हमने देश के बेहतर बनाने के लिए काम किया है. विपक्षी एकता पर मोदी ने कहा कि महागठबंधन महामिलावट है. इसे महागठबंधन बोलना बंद कर देना चाहिए. खुद का अस्तित्व बचाने के लिए छोटे-छोटे दलों के बिखरी हुई ताकत के सहारे अपने वजूद को बचाने के लिए है. ये महामिलावट कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि कांग्रेस को बचाए रखने के लिए है. कांग्रेस एक समय पंचायत से लेकर पार्लियामेंट हर जगह वही रहते थे. आज वो आक्सीजन के लिए तरस रहे हैं. पीएम ने कहा कि महामिलावट सेहत के लिए बहुत नुकसान है. ऐसी मिलावट से न देश मजबूत रहता है और न ही स्थिरता रहती है. ये मिलावट पानी और तेल की है, जो किसी काम का नहीं होता है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

बता दें कि एक करोड़ बीजेपी कार्यकर्ता नमो (NaMo) ऐप के माध्यम से पीएम मोदी के साथ जुड़े हैं.  बीजेपी इसे दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो कॉन्फ्रेंस बता रही है. प्रधानमंत्री मोदी बीजेपी के बूथ कार्यकर्ताओं को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए लोकसभा चुनाव 2019 में जीत का मंत्र दे रहे हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बीजेपी दिल्ली प्रदेश कार्यालय से कार्यक्रम में शामिल होंगे. बीजेपी शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्रियों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया. संवाद कार्यक्रम देश के सभी 14 हजार मंडलों, 896 जिलों एवं महानगरों पर आयोजित किया गया.

The Royal’s
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें : पाकिस्तान का झूठ बेनकाब,  F16 का मलबा मिला,  मिग 21 उड़ा रहे विंग कमांडर अभिनंदन ने मार गिराया था

Related Articles

Back to top button