Corona_Updates

कोरोना महामारी की वजह से पाकिस्तान में इमरान सरकार पर हावी हो रही है सेना, 265 लोगों की जा चुकी है जान  

Islamaba :  कोरोना वायरस के संकट से दुनिया के साथ पाकिस्‍तान भी बुरी तरह से जूझ रहा है. खबरों के अनुसार पाक में अब तक 12 हजार से ज्‍यादा कोरोना के मरीज मिले हैं. इस महामारी से 265 लोगों की जान जा चुकी है. इस मुश्किल की घड़ी में प्रधानमंत्री  इमरान खान की कुरसी डगमगाने लगी है. कुछ खबरों में बताया जा रहा है कि पाकिस्‍तान की सेना ने पीएम इमरान खान को साइडलाइन कर दिया है. और कोरोना से संबंधित अधिकतर फैसले सेना ले रही है. पाकिस्तान सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने खुद ही कोरोना के खिलाफ जंग की कमान संभाल ली है. हालांकि अब तक इस खबर की कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

Jharkhand Rai

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस से लड़ रहे चिकित्सकों को किट नहीं मिल रही है और वे प्रदर्शन कर रहे हैं. भारत की तरह चिकित्सकों का एक बड़ा तबका वहां भी सरकार से नाराज चल रहा है. वहीं कोरोनो को लेकर सिंध सरकार और इमरान खान सरकार के बीच तनातनी चल रही है. इन सभी परिस्थितियों में पाकिस्तानी पीएम की स्थिति कमजोर हुई है.

इसे भी पढ़ेंः जनता लड़ रही है कोरोना के खिलाफ जंग, वायरस ने बदला काम करने का तरीका: पीएम मोदी

इमरान ने कहा था नहीं लागू करेंगे लॉकडाउन

फाइनेंशियल टाइम्‍स की एक रिपोर्ट के अनुसार 22 मार्च को इमरान खान ने घोषणा की थी कि उनकी सरकार देश में लॉकडाउन लागू नहीं करेगी. उनका जोर इस बात पर था कि इससे गरीब लोग खाए बिना मर जाएंगे. इमरान की इस घोषणा के 24 घंटे बाद पाक सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने घोषणा की कि सेना पाकिस्तान में शटडाउन करने पर विचार करेगी. जिससे कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके.

Samford

इसके बाद हालात को संभालने के लिए पाकिस्‍तान में सेना को तैनात कर दिया गया है. कई लोग इसे लॉकडाउन बता रहे हैं. खबरों में यह भी बताया जा रहा है कि पाकिस्‍तानी सेना ही अब देश में कोरोना वायरस से लड़ने की योजना बना रही है. कुछ जानकारों का मानना है कि सेना अपने आपको इमरान खाने पर हावी होने देने की रणनीति पर चल रही है.

इसे भी पढ़ेंः #CoronaOutbreak: राज्यों में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, MP, राजस्थान व ओडिशा में कई नये केस

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: