न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

UP के शहरों में धनबाद से हथियारों की आपूर्ति, 23 पिस्टल व 46 मैगजीन के साथ दो गिरफ्तार

बरामद असलहे बिहार के मुंगेर में बनाये गये हैं. गिरफ्तार आरोपित को असलहा पहुंचाने पर पांच से दस हजार रुपये मिलते हैं.

1,122

Dhanbad : उत्तर प्रदेश के शहरों में हथियारों की आपूर्ति धनबाद से हो रही है. यह खुलासा चंदौली के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर जीआरपी द्वारा हथियारों और गोलियों का जखीरा पकड़े जाने के बाद हुआ है.

23 पिस्टल और 46 मैगजीन के साथ असलहा तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. आरोपित मुरादाबाद का रहने वाला अभय प्रताप सिंह है.

बरामद असलहे बिहार के मुंगेर में बनाये गये हैं. गिरफ्तार आरोपित को असलहा पहुंचाने पर पांच से दस हजार रुपये मिलते हैं. इसके पूर्व भी वह अलसहों की खेप ले जा चुका है. पूछताछ के दौरान पता चला कि पुलिस के डर से जगह बदल बदलकर असलहा उसे दिया जाता था.

जीआरपी असलहा रिसीवर की खोजबीन में जुटी है. इसके लिए आलाधिकारियों के निर्देश पर एक टीम गठित कर जल्द ही रायबरेली व धनबाद भेजी जायेगी.

hotlips top

इसे भी पढ़ें : धनबाद : अपराधियों ने जमीन कारोबारी को दिनदहाड़े गोलियों से भूना 

धनबाद से रायबरेली जा रही थी हथियारों की खेप

यूपी के शहरों में धनबाद से हथियारों की आपूर्ति
बरामद किये गये हथियार.

जीआरपी कोतवाल आरके सिंह के अनुसार सोमवार की देर शाम मुखबिर से सूचना मिली कि किसी ट्रेन से असलहों की खेप आ रही है.

इसकी जानकारी होते ही गुजरने वाली ट्रेनों व प्लेटफॉर्म पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया. चेकिंग के दौरान प्लेटफार्म संख्या आठ पर एक युवक पुलिस को देख भागने लगा. संदेह होने पर तत्काल युवक को पकड़कर तलाशी ली गयी.

तलाशी के दौरान बैग से 23 पिस्टल व 46 मैगजीन बरामद हुए. पूछताछ के दौरान पता चला कि अभय धनबाद से असलहों की खेप रायबरेली लेकर जा रहा था. जीआरपी आरोपित के खिलाफ संबंघित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है.

इसे भी पढ़ें : मुख्यमंत्री ने दस दिनों में मुआवजा देने की घोषणा की थी, अब तक नहीं मिली मृत पारा शिक्षकों के परिजनों को राशि, धरना पर बैठे पारा शिक्षक

एसटीएफ की टीम कर रही पूछताछ

पीडीडीयू नगर के जीआरपी इंस्पेक्टर आरके सिंह ने दावा किया कि यह अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है. तस्कर से पूछताछ की जा रही है. पुलिस तस्कर के नेटवर्क के बारे में जानने का प्रयास कर रही है.

पिस्टल व मैगजीन की खेप लेकर जा रहे तस्कर से एसटीएफ की टीम भी पूछताछ करने में लगी है. टीम का मानना है कि पूछताछ में कई अहम सुराग मिल सकते हैं और इस धंधे से जुड़े और कई लोगों की जानकारी मिलेगी. शीघ्र ही धंधे से जुड़े और लोगों की भी गिरफ्तारी होगी.

इसे भी पढ़ें : हजारीबाग : NH-2 से छह ट्रकों में लदे 151 गौवंश जब्त, 16 तस्कर गिरफ्तार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like