Lead NewsWorld

हथियारबंद व्यक्ति ने की अंधाधुंध फायरिंग, 8 लोगों की मौत,कई घायल, विरोध में सड़कों पर प्रदर्शन 

अमेरिका के इंडियानापोलिस शहर में फेड एक्स कंपनी के वेयरहाउस में हुई वारदात 

Indianapolis : अमेरिका में एक बार फिर अंधाधुन गोलीबारी की घटना सामने आये हैं. इस बार इंडियानापोलिस शहर में अंधाधुंध फायरिंग हुई है. इस फायरिंग में 8 लोगों की मौत हुई है, जबकि कई घायल हैं. घायलों की संख्या अभी पता नहीं चल पाई है. इंडियानापोलिस मेट्रोपोलिटन पुलिस डिपार्टमेंट (IMPD) की प्रवक्ता जेनी कुक (Genae Cook) ने बताया कि यह घटना इंडियानापोलिस में एयरपोर्ट के पास मिराबेल रोड 8951 स्थित फेड एक्स कंपनी के वेयरहाउस में गुरुवार रात को हुई. इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने सड़कों पर प्रदर्शन शुरू कर दिया.

अमेरिका में गोलीबारी के घटनाओं की एक बड़ी वजह ये भी है कि वहां हथियारों का लाईसेंस लेना बेहद आसान है. भारत से तुलना करें तो यहां लाईसेंसी हथियार मिलना काफी जटिल प्रक्रिया है जबकि अमेरिका में आसानी से लाईसेंसी हथियार मिल जाते हैं.

इसे भी पढ़ें :कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह, रणदीप सिंह सुरजेवाला और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर भी कोरोना पॉजिटिव

ram janam hospital
Catalyst IAS

परिजनों से बात करने में हुई परेशानी

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

फायरिंग की घटना के बाद पुलिस ने फेड एक्स के कर्मचारियों के घरवालों से कहा कि जिनकी अपने परिजन से बात नहीं हो पा रही है, वे घटनास्थल से करीब एक मील दूर स्थित होटल में पहुंच जाएं. अपनों को तलाशने में पुलिस उनकी मदद करेगी. इसके बाद होटल में करीब 110 लोग जमा हो गए. बता दें कि फेड एक्स के कर्मचारियों को वेयरहाउस में फोन इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दी जाती, इसलिए उनके घरवालों को उनके बारे में अपडेट नहीं मिल पा रहा था.

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक फेड एक्स के एक कर्मचारी जेरेमिया मिलर ने बताया कि उसकी शिफ्ट खत्म होने के बाद उसने 10 गोलियां चलने की आवाज सुनी. इसके बाद उसने दरवाजे की तरफ देखा तो वहां हमलावर अंधाधुंध फायरिंग कर रहा था. पहले यह खबर आई थी कि हमलावर ने खुद भी आत्महत्या कर ली, लेकिन अब बताया जा रहा है कि वह जिंदा है. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि हमलावर कौन है और उसका मकसद क्या था?

इसे भी पढ़ें :कोरोना ने बढ़ायी परेशानीः लूट सको तो लूट लो भईया….

अमेरिका में 17 दिन में फायरिंग की दूसरी घटना

अमेरिका में आए दिन फायरिंग की घटनाएं होती रहती हैं. यह 17 दिन में दूसरी घटना है. इससे पहले 31 मार्च को दक्षिणी कैलिफोर्निया में फायरिंग की घटना में 4 लोगों की मौत हो गई. इसमें एक बच्चा भी शामिल था. इससे पहले 22 मार्च को बाउल्डर में हमलावर ने सुपर मार्केट में अंधाधुंध गोलियां बरसाईं थी. इस घटना में 10 लोग मारे गए थे. इसमें एक लोकल पुलिस ऑफिसर भी शामिल था.

इसे भी पढ़ें :सरेंडर करने को तैयार 13 साल के नाबालिग को पुलिस ने मार गिराया, देखें वायरल हुआ VIDEO

Related Articles

Back to top button