JharkhandKhunti

अर्जुन मुंडा ने किया कोविड अस्पताल व ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण

Khunti : जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री व खूंटी के सांसद अर्जुन मुंडा ने गुरुवार को एमसीएम अस्पताल का दौरा किया. मौके पर उन्होंने डीसी शशि रंजन से स्वास्थ्य व्यवस्था की जानकारी ली. डीसी ने मंत्री को बताया कि ऑक्सीजन प्लांट के अधिष्ठापन के साथ-साथ अन्य संसाधनों को भी सुदृढ़ किया गया है. उन्होंने कहा कि अस्पताल में सभी ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड, कंसेंट्रेटर व आइसीयू बेड व अन्य संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित की गयी है.

इसे भी पढ़ें :हजारीबाग : 14 पेटी अवैध विदेशी शराब के साथ टाटा सफारी जब्त, एक गिरफ्तार

advt

संक्रमित मरीजों को ससमय स्वास्थ्य लाभ पहुंचाया जा रहा है. केंद्रीय मंत्री मुंडा ने कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर ऑक्सीजन प्लांट लगने से जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का बेहतर इलाज हो रहा है. इसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन की सराहना की. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए संवेदनशील व समर्पण की भावना से लगातार कार्य कर रहे हमारे कोरोना वारियर्स रियल हीरो हैं.

इसे भी पढ़ें :रांची रेलवे स्टेशन से एक नाबालिग को बरामद किया गया

उन्होंने कहा कि अपने स्तर से जागरूक दृष्टिकोण अपनायेंगे और संक्रमण का विस्तार न हो, इसका खास रखा जाये. उन्होंने कहा कि बेहतर प्रयासों से हम सभी निश्चित ही ये जंग जीतेंगे. मंत्री ने कहा कि लोगों को कोविड वैक्सीनेशन एवं टेस्टिंग के प्रति जागरूक एवं प्रोत्साहित करें. उन्होंने कहा कि यह आवश्यक है कि हम वैसे क्षेत्रों का चयन करें, जिनमें टीकाकरण का प्रतिशत काफी कम रहा है एवं लोगों में जागरूकता का अभाव है.

वैसे क्षेत्रों में विशेष अभियान के तहत लोगों को टीकाकरण से होनेवाले फायदे के बारे में जागरूक कर उन्हें टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें. उन्होंने कहा कि लोग सावधानी बरतें और जागरूक बनें. हम सभी हर स्तर पर यदि प्रयास करें, तो संक्रमण से बचाव संभव है, आवश्यकता है जागरूक होने की. मौके पर सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार सहित अन्य उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें : नगर आयुक्त ने की पीएम आवास सहित अन्य कार्यों की समीक्षा

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: