JharkhandLead NewsRanchi

Archery world cup 2022: दीपिका एंड कंपनी ने देश को दिलाया रजत पदक

Ranchi: आर्चरी वर्ल्ड कप के तीसरे चरण में दीपीका कुमारी की टीम रविवार को फाइनल मुकाबले में चीनी ताइपे की तिकड़ी से हार गई. भारतीय महिला रिकर्व टीम दीपिका, अंकिता भगत और सिमरनजीत कौर को सिल्वर मेडल मिला जिससे भारत ने इस तरह प्रतियोगिता में अपना अभियान एक स्वर्ण और दो रजत पदक से समाप्त किया. इनमें से 2 पदक कंपाउंड वर्ग में मिले थे.

इसे भी पढ़ें:  अग्निपथ योजना के विरोध में सभी विधानसभा क्षेत्रों में किया जाएगा सत्याग्राह, युवाओं के सपनों को खाक कर रही है केंद्र सरकार : डॉ अंशुल

ram janam hospital
Catalyst IAS

महिला रिकर्व टीम को 13वीं वरीयता दी गई थी क्योंकि तीनों तीरंदाज व्यक्तिगत क्वालिफिकेशन दौर में टॉप-30 से बाहर रही थीं. भारतीय टीम फाइनल में प्रभावित नहीं कर सकी और चीनी ताइपे से सीधे सेट में 1-5 (53-56 56-56 53-56) से हार गई. चीनी ताइपे के लाइन अप में रियो ओलंपिक टीम कांस्य पदक जीतने वाली टीम की सदस्य लेई चिएन यिंग भी शामिल थीं और इस तीसरी वरीय तीरंदाज ने शुरू में ही दबाव बना दिया, जिसमें उन्होंने दो बार 10 और चार बार 9 पर निशाना लगाया. वहीं भारत ने पहले सेट में 7 के शॉट लगाए जो टर्निंग प्वांइट साबित हुए.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

भारतीय तिकड़ी ने वापसी कर दूसरे सेट में जीत से स्कोर बराबर किया लेकिन इतना ही काफी नहीं था अगले सेट में चीनी पाइपे की तीरंदाजों ने अपनी निरंतरता कायम रखी और स्वर्ण पदक जीता. दुनिया की तीसरे नंबर की तींरदाज दीपिका की हालांकि यह यादगार वापसी रही जिन्होंने तोक्यो ओलंपिक की निराशा के बाद टीम से बाहर किए जाने के बाद रजत पदक जीता.

टूर्नामेंट कम्पाउंड तीरंदाज ज्योति सुरेखा वेन्नाम की स्वप्निल वापसी के बारे में रहा जिन्होंने अभिषेक वर्मा के साथ मिलकर भारत को एक स्वर्ण (मिश्रित टीम स्पर्धा) दिलाया और शनिवार को एक व्यक्तिगत रजत पदक अपने नाम किया.

इसे भी पढ़ें: जनजातीय मंत्रालय के कार्यक्रम का झारखंड सरकार ने किया बहिष्कार, बताया सीएम हेमंत का अपमान

Related Articles

Back to top button