न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

तीरंदाज दीपिका कुमारी ने अतनु दास संग की सगाई और कहा- अगला लक्ष्‍य शादी नहीं

99

Ranchi: रांची की बेटी झारखंड की शान और अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी की सगाई सोमवार को सहयोगी खिलाड़ी कोलकाता, टालीगंज के अतनु दास से हो गयी. सगाई समारोह के बाद तीरंदाज दीपिका और अतनु ने कहा कि उनका अगला लक्ष्य शादी नहीं, विश्वकप है. दोनों विश्वकप के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और देश के लिए मेडल जीतकर लाएंगे. दोनों एक दूसरे को पिछले बारह वर्षों से जानते हैं और साथ खेल रहे हैं. दोनों खेल को लेकर एक दूसरे की खामियों को देखेंगे और बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

सगाई के सारे कार्यक्रम रातू स्थित दीपिका के पैतृक आवास पर सुबह से ही शुरू हो गई थी. यहां उनके पैतृक आवास पर सगाई के लिए सादे समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें वर-वधू दोनों पक्षों के लोग व खास मित्र उपस्थित रहे. झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री और वरिष्‍ठ भाजपा नेता अर्जुन मुंडा भी अपनी पत्‍नी मीरा मुंडा के साथ मौके पर मौजूद रहे.

अतनु ने बताया शादी एक साल बाद क्‍यों 

दोनों अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज हैं इसलिए अभी उनका ध्यान ओलंपिक क्वालिफिकेशन राउंड पर है. अतनु दास ने कहा कि अभी ओलंपिक का क्वालिफिकेशन राउंड शुरू होना है. साथ ही, कई अन्य प्रतियोगिताएं भी हैं, इसलिए हमने अगले साल शादी का फैसला किया है. अतनु ने कहा कि इस साल दुर्गापूजा के अवसर पर हम दोनों ने अपने माता-पिता के साथ शादी को लेकर बात की थी.

दीपिका और अतनु सगाई के साथ ही वैवाहिक जीवन के पहली पड़ाव को पार कर गये. इस तरह दोनों तीरंदाज के बारह वर्षों का दोस्ताना जीवनसाथी को रूप में तब्दील हो गया. रातू चट्टी स्थित आवास में बेहद ही सादगीपूर्ण तरीके से दोनों प्रेमी युगल ने एक दूसरे को अंगूठी पहनाई एवं सगाई की रस्म को अदा किया. इस दौरान सबों ने दुल्हा-दुल्हन के माथे पर अक्षत डालकर आशीर्वाद दिया. दोनों साथी खिलाड़ी सगाई के बाद काफी खुश दिखे. वर अतनु के साथ उनके पिता अमित दास, माता एवं भैया और भाभी और वधू दीपिका के पिता, माता गीता देवी एवं भाई दीपक कुमार समेत सगे संबंधी सगाई समारोह में शामिल हुए.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: