JamshedpurJharkhand

SE Railway News: घट रहा कोरोना का असर, धीरे-धीरे बढ़ेगा ट्रेनों का परिचालन, ये रही जीएम के दौरे की पूरी जानकारी

राखामाइंस से खड़गपुर तक थर्डलाइन एवं स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं का दक्षि‍ण-पूर्व रेलवे की जीएम अर्चना जोशी ने लिया जायजा

Ghatshila: दक्षिण-पूर्व रेलवे की महाप्रबंधक अर्चना जोशी ने गुरुवार को राखामाइंस से चाकुलिया स्टेशन तक थर्ड लाइन कार्य की प्रगति, स्टेशनों की साफ-सफाई, यात्रियों की सहूलियत के लिए किये गये इंतेजामात, बुकिंग सिस्टम एवं काउंटर आदि का निरीक्षण किया. श्रीमती जोशी का सैलून (आबजर्वेशन कोच) पूर्व निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक प्रातः 8 बजे  खड़गपुर रेल मंडल के आखिरी स्टेशन राखामाइंस पहुंचा. वहां 15 मिनट तक निरीक्षण के उपरांत रेलवे अधिकारियों की टीम स्वर्णरेखा नदी पर राखामाइंस – गालूडीह के बीच थर्डलाइन के लिए निर्माणाधीन ब्रिज का निरीक्षण किया. उसके बाद गालूडीह, घाटशिला, बरकोला ( सांसद द्वारा प्रस्तावित हाल्ट की मांग स्थल ), धालभूमगढ़, कोटपाड़ा एवं चाकुलिया स्टेशन का बारिकी से निरीक्षण किया. इस क्रम में महाप्रबंधक के साथ डीआरएम एआर प्रधान, सीनियर डीसीएम समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित थे.

एमपी एवं एमएलए संग जीएम ने की मीटिंग

घाटशिला रेलवे स्टेशन पर महाप्रबंधक अर्चना जोशी ने जमशेदपुर के सांसद विद्युत बरण महतो, बहरागोड़ा के विधायक समीर महंती, घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन के प्रतिनिधि वीरसिंह सुरीन, जेडआरयूसीसी के पूर्व सदस्य दिनेश साव, डीआरयूसीसी के सदस्य फकीर चंद अग्रवाल से यात्रियों की सुविधा के लिए वर्तमान में चल रहे डेवलपमेंट वर्क एवं निकट भविष्य में ली जाने वाली योजनाओं के बारे में चर्चा की. इस मौके पर विभिन्न संगठन से जुड़े प्रतिनिधियों ने यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी के लिए मांग पत्र सौंपा.

Sanjeevani

अपग्रेडेशन के बाद घाटशिला को मिलेगा इंक्वायरी काउंटर

घाटशिला स्टेशन पर मीडि‍या के सवालों के जवाब देते हुए जीएम ने कहा क‍ि जनवरी तक कोराना का प्रकोप चल रहा था.  इसे बीते अभी महीना भी नहीं बीता है. धीरे-धीरे इस रूट पर पैसेंजर एवं एक्सप्रेस ट्रेन की संख्या बढ़ाई जाएगी.  स्टेशन का अपग्रेडेशन होने के उपरांत घाटशिला में पूछताछ काउंटर खोला जा सकेगा. सुबह 8 से शाम 8 बजे तक रिजर्वेशन काउंटर चालू रखने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह रिजर्वेशन टिकटों की बिक्री में इजाफा होने पर निर्भर करता है.

स्टेशन मास्टर एवं आरपीएफ इंस्पेक्टर इंचार्ज को मिला रिवार्ड

विभिन्न स्टेशनों के निरीक्षण के क्रम में हाउसकीपिंग, मेंटेनेंस वर्क देख जीएम काफी प्रभावित हुईं और उन्होंने घाटशिला के स्टेशन मास्टर एसके सिंह को 15 हजार, रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ( आरपीएफ ) के आफिसर इंचार्ज विनय कुमार महतो को 5 हजार और आनड्यूटी स्टेशन मास्टर को 2 हजार रुपए का रिवार्ड दिया. आरपीएफ थाना परिसर में जवानों द्वारा की गई गार्डेनिंग को देख श्रीमती जोशी ने इंस्पेक्टर इंचार्ज विनय कुमार महतो की सराहना की और मौके पर ही रिवार्ड की घोषणा की. राखामाइंस के स्टेशन मास्टर को 8 हजार रुपए बतौर रिवार्ड मिला. सीनियर स्टेशन मास्टर एसके सिंह ने खुशी जाहिर करते हुए मीड‍िया को बताया कि ऐसा पहली बार हुआ है जब जीएम के निरीक्षण के क्रम में घाटशिला स्टेशन को विभिन्न श्रेणी में रिवार्ड की हैट्रिक हासिल हुई है.

कुतलुडीह में फिलहाल नहीं बनेगा फ्लाई ओवर एवं अंडरपास

घाटशिला स्टेशन के लगभग दो-ढाई किलोमीटर पश्चिम ( गालूडीह की दिशा में ) प्रस्तावित फ्लाई ओवर एवं अंडरपास के निर्माण के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में डीआरएम प्रधान ने बताया कि पूर्वी सिंहभूम जिला के डीसी ने जमीन हस्तांतरण से मना कर दिया है फलस्वरूप कुतलुडीह में रेलवे उपरोक्त निर्माण नहीं करवा पाएगा. उन्होंने कहा कि जमीन उपलब्ध होने पर फ्लाई ओवर एवं अंडरपास निर्माण की योजना पर विभाग काम शुरू कर सकता है.

ये थे उपस्थित

जीएम के निरीक्षण के दौरान घाटशिला रेलवे यात्री परामर्शदातृ कमेटी के पूर्व मेम्बर राजेंद्र शर्मा, झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता जगदीश भकत, काजल डान, राजहंस मिश्रा, भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष सरोज महापात्रा, जिला महामंत्री हराधन सिंह, अमरजीत शर्मा, जिला पार्षद आरती सामद, पंचायत समिति सदस्य रत्ना मिश्रा, सांसद प्रतिनिधि सत्यनारायण पुष्टी, संजय तिवारी, मुखिया पोल्टू सरदार समेत रेलवे के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-जमशेदपुर: SI ने छात्रों को द‍िखाया वर्दी का रौब तो मच गया हंगामा, जानि‍ए कैसे सामान्‍य हुए हालात

Related Articles

Back to top button