BiharBihar UpdatesLead NewsTOP SLIDERTRENDING

अररिया DM इनायत खान ने सुंदरी मंदिर में शिवलिंग का जलाभिषेक किया, देखें वायरल फोटो

महाभारत काल में पांडवों को इसी इलाके में गुप्त वास मिला था

Araria :  एक ओर जहां पूरे देश में ज्ञानवापी मस्जिद, कुतुब मीनार और ताजमहल को लेकर राजनीतिक गर्म है, वहीं बिहार के अररिया से आई एक तस्वीर सुर्खियों में है. अररिया DM इनायत खान शनिवार को प्रखंड का जायजा लेने के क्रम में ऐतिहासिक सुंदरी मठ पहुंची और भगवान शिव का पूरे श्रद्धा भाव व विधि विधान से जलाभिषेक किया.

DM इनायत खान इस्लाम धर्मं को मानती हैं लिहाजा शिवलिंग पर जलाभिषेक की तस्वीरें सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रही है.

सुंदरी मंदिर के सौंदर्यीकरण का जायजा लिया

Catalyst IAS
ram janam hospital

बता दें कि जिलाधिकारी इनायत खान ने शनिवार को सिकटी प्रखंड के बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने के बाद DM ने सुंदरी मंदिर के सौंदर्यीकरण का जायजा लिया. इसी दौरान उन्होंने पुजारी सिंहेश्वर गिरी की उपस्थिति में शिवलिंग का जलाभिषेक किया. इस ऐतिहासिक मंदिर में DM इनायत खान द्वारा जलाभिषेक किए जाने की खबर जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें :NEET UG आवेदन को बचे कुछ ही घंटे, पेन-पेपर बेस्ड होगी परीक्षा

राजा विराट थे इस इलाके के शासक

गौरतलब है कि सुंदरी मंदिर ऐतिहासिक है. ऐसी मान्यता है कि महाभारत काल में पांडवों को इसी इलाके में गुप्त वास मिला था जो उस वक्त राजा विराट के अधिन था. आज की तारीख में वो हिस्सा जो नेपाल में पड़ता है वो विराटनगर कहलाता है. पांडवों के गुप्तवास के दौरान माता कुंती ने यहां शिवलिंग की पूजा की थी.

आगरा की रहने वाली हैं.इनायत

बता दें कि अररिया की वर्तमान DM इनायत खान उत्तर प्रदेश की ताज नगरी आगरा की रहने वाली हैं. 2011 में उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा अपने पहले ही प्रयास में पास कर ली. उनकी रैंक 176वीं रही थी. वह वर्ष 2012 बिहार कैडर की आईएएस अधिकारी हैं.

इससे पहला इनायत ने आगरा से इंजीनियरिंग की थी. इंजीनियरिंग के बाद उन्होंने एक साल तक सॉफ्टवेयर कंपनी में नौकरी भी की, लेकिन उन्होंने एक साल बाद ही यह नौकरी छोड़ दी.

इसे भी पढ़ें :मतदान कराकर लौट रहे बेरमो थाना प्रभारी के बॉडीगार्ड की सड़क दुर्घटना में मौत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर चुके हैं डीएम की तारीफ

शेखपुरा से पहले इनायत खान का पंडारक, राजगीर और भोजपुर में अपनी सेवा दे चुकी हैं. पुलवामा हमले में शहीद की बेटियों का भी खर्च वहन करने वाली इस डीएम की तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर चुके हैं. इनायत खान द्वारा की गई यह पहल जाहिर तौर पर एक उच्च पदस्थ अधिकारी के द्वारा समाज में सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए बड़ा प्रयास है.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : बुलेटप्रूफ जैकेट पहने श्वेत युवा ने न्यूयॉर्क के सुपरमार्केट में 13 लोगों को मारी गोली, 10 की मौत, हमले की लाइव स्ट्रीमिंग भी की

 

Related Articles

Back to top button