न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गांधी सेतु के समानांतर फोर लेन ब्रिज को मंजूरी, करीब 3 हजार करोड़ की आएगी लागत

1,038

Patna: पटना में गंगा नदी पर एनएच-19 पर महात्मा गांधी सेतु के सामानांतर 2,926.42 करोड़ रुपये की लागत से चार लेन के नये पुल के निर्माण को सोमवार को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी. एक अधिकारिक बयान में बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता वाली आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति ने गंगा नदी पर 5.634 किलोमीटर लंबे चार लेन के पुल की निर्माण परियोजना को मंजूरी प्रदान कर दी है. बिहार की राजधानी में 2,926.42 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला यह पुल एनएच 19 पर बनेगा.

साढ़े 14 किमी लम्बा होगा पुल

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि पटना में गंगा नदी पर बने महात्मा गांधी सेतु के समानांतर 4 लेन के एक और ब्रिज को मंजूरी दी गई है. दक्षिण और उत्तर बिहार को जोड़ने वाला यह पुल साढ़े 14 किलोमीटर लंबा होगा. और पटना, सारण, वैशाली से ये पुल गुजरेगा. बयान के मुताबिक, परियोजना के निर्माण की अवधि साढ़े तीन साल की होगी और इसके जनवरी 2023 में पूरा होने की संभावना है.

इस पुल के बन जाने से गंगा नदी पर पटना में 8 लेन के दो पुल हो जाएंगे. ऐसे में एक ओर से आने और दूसरी ओर से जाने के इंतजाम होने से लोगों को ट्रैफिक की समस्या से भी निजात मिलेगी.

इसे भी पढ़ेंःकई विभागों में 60 से 80 फीसदी तक कर्मचारियों की कमी, नियमावली के पेंच में फंसी है बहाली

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: