Crime NewsJharkhandRanchi

दारोगा नियुक्ति मामला: हाइकोर्ट ने सिंगल बेंच फैसले को रखा बरकरार, सरकार की याचिका खारिज

Ramchi : हाइकोर्ट ने 42 दारोगा की नियुक्ति मामले में सिंगल बेंच के फैसले को बरकरार रखा है. हाइकोर्ट के जस्टिस एचसी मिश्रा और जस्टिस दीपक रोशन की खंडपीठ ने गुरुवार को इस मामले में सुनवाई की.

Jharkhand Rai

इस दौरान हाइकोर्ट के डबल बेंच में दायर सरकार की याचिका को खारिज कर दिया. 42 दारोगा की नियुक्ति मामले में सिंगल बेंच के फैसले को बरकरार रखते हुए डबल बेंच ने भी उन्‍हें नौकरी में बहाल करने का आदेश दिया है.

इसे भी पढ़ें- …तो क्या कैदी मनोज सिंह की बच सकती थी जान, रुक सकता था जमशेदपुर जेल में गैंगवार

क्या है मामला

गौरतलब है कि डेढ़ साल तक नौकरी करने के बाद सरकार ने 42 दारोगा को अयोग्‍य ठहराते हुए पद से हटा दिया था. बाद में सरकार की ओर से संशोधित सूची जारी की गई, जिसमें 42 नए अभ्यर्थियों को जगह मिली.

Samford

इस मामले में कई अभ्यर्थियों ने हाई कोर्ट में हस्तक्षेप याचिका भी दाखिल की थी. जिसके बाद सिंगल बेंच अदालत ने इन्हें वापस नौकरी पर रखने का आदेश दिया था. इसी फैसले के खिलाफ सरकार एलपीए दाखिल कर डबल बेंच में गई थी.

इसे भी पढ़ें- राज्य के उर्दू शिक्षकों की बढ़ी परेशानी, हर माह 20-25 दिन देर से हो रहा वेतन भुगतान

हाइकोर्ट का सरकार से सवाल

इससे पहले सुनवाई के क्रम में झारखंड हाइकोर्ट ने दारोगा बहाली मामले में सिंगल बेंच के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान सरकार से सवाल किए थे.

हाइकोर्ट ने सरकार से पूछा था कि जब इस मामले में जेपीएससी की ओर से नियुक्ति की जानी थी, तो किन परिस्थितियों में सरकार ने जेपीएससी को दरकिनार कर दिया. इससे संबंधित दस्तावेज भी अदालत में दाखिल किया गया था.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: