JharkhandRanchi

झारखंड के विश्वविद्यालयों में खाली पदों पर नियुक्ति जल्द, राज्यपाल ने कहा – छात्रों के भविष्य से न हो खिलवाड़

Ranchi : झारखंड के विश्वविद्यालयों में रिक्त पदों पर लंबे समय से नियुक्ति नहीं होने पर राज्यपाल रमेश बैस ने चिंता जाहिर की है. उन्होंने रिक्त पदों को जल्द भरने का निर्देश दिया. उन्होंने सोमवार को राजभवन में राज्य के विश्वविद्यालयों के शैक्षणिक व प्रशासनिक कार्यों की समीक्षा की.

इसे भी पढ़ें : पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटा आयोग, सात चरण में हो सकते हैं चुनाव

बैठक में निर्देश दिया गया कि विश्वविद्यालयों में कुलसचिव, परीक्षा नियंत्रक जैसे पद यदि रिक्त हों तो उन्हें शीघ्र भरा जाए. उन्होंने वित्त विभाग से कहा कि शिक्षाहित में विश्वविद्यालयों की आवश्यकताओं को प्राथमिकता के आधार पर कार्य करने की कोशिश करें. राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालय समयबद्ध होकर कार्य करें. किसी भी स्तर पर शिथिलता न बरतें.जेपीएससी द्वारा किसी पद पर चयन कर अनुशंसा के बाद भी विश्वविद्यालय द्वारा योगदान कराने में देरी ठीक नहीं है. विश्वविद्यालयों में कई समस्याएं हैं. लेकिन इच्छाशक्ति से निदान संभव है.

Sanjeevani

राज्यपाल ने कहा कि विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ न हो. अब कक्षायें भी ऑफलाइन शुरू हो गई हैं. हमें विद्यार्थियों के शिक्षण पर और ध्यान की जरूरत है. बैठक में जेपीएससी अध्यक्ष अमिताभ चौधरी, अपर मुख्य सचिव, उच्च व तकनीकी शिक्षा केके खंडेलवाल, राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव शैलेश सिंह समेत विश्वविद्यालयों के वीसी, प्रभारी वीसी मौजूद थे. बैठक में विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों ने शिक्षकों, शिक्षकेतर कर्मियों के स्वीकृत पद की संख्या, कार्यरत कर्मियोकी संख्या पर भी अवगत कराया.

Related Articles

Back to top button