JharkhandRanchi

10 दिनों में पूरी होगी 881 सेविका और 765 सहायिकाओं की नियुक्ति

विज्ञापन

Ranchi : झारखंड सरकार की तरफ से 10 दिनों के अंदर 881 आंगनबाड़ी सेविका और 765 सहायिकाओं की नियुक्ति की औपचारिकताएं पूरी कर ली जायेंगी.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने महिला और बाल विकास विभाग की समीक्षा बैठक के क्रम में 15 दिनों में सेविका, सहायिका के खाली पदों को भरने का निर्देश दिया था. इसके बाद महिला और बाल विकास विभाग की तरफ से खाली पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की गयी है.

इसे भी पढ़ेंःNewsWing की खबर पर हुई जांच, DK पांडेय की पत्नी की जमीन की रजिस्ट्री गलत, रद्द होगी जमाबंदी

नियुक्ति संबंधी औपचारिकताएं पूरी करने का आदेश

समाज कल्याण निदेशक ने ग्राम सभा की बैठक कर अनुशंसा के आधार पर नियुक्ति करने का आदेश भी दे दिया है. सभी संबंधित जिलों के समेकित बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों (सीडीपीओ) को ग्राम सभा की बैठक करा कर सेविका, सहायिका की नियुक्ति संबंधी औपचारिकताएं पूरी करने को कहा गया है. राज्य में 38400 आंगनबाड़ी केंद्र हैं. इनमें 1.40 हजार से अधिक सेविका, सहायिका कार्यरत हैं.

इसे भी पढ़ेंःपुणे में लगातार बारिश के कारण गिरी सोसायटी की दीवार, 17 की मौत

सेविका को 59 सौ व सहायिका को 29 सौ मिलेगा मानदेय

राज्य सरकार की तरफ से आंगनबाड़ी केंद्रों में नियुक्त सेविका और सहायिका को महीने का मानदेय भी दिया जाएगा. आंगनबाड़ी सेविकाओं को 59 सौ रुपये और सहायिका को 29 सौ रुपये का मानदेय राज्य सरकार की तरफ से दिया जाएगा. इनके अलावा सेविका और सहायिका को साइकिल और दो-दो जोड़ी साड़ी भी सरकार की तरफ से मुहैया करायी जाएगी.

इसे भी पढ़ेंःपलामू : यहां सड़कों पर दौड़ती है मौत, पांच माह में 104 सड़क दुर्घटनाएं, 74 की मौत, 92 जख्मी

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: