Education & Career

IIM BodhGaya और Jammu के इंटिग्रेटेड मैनेजमेंट प्रोगाम में एडमिशन के लिए करे आवेदन, झारखंड में होंगे तीन एग्जाम सेंटर

ऑनलाइन एप्लीकेशन की प्रक्रिया शुरू, 30 अप्रैल के शाम पांच बजे तक चलेगी

Ranchi : IIM बोधगया और जम्मू के जॉइंट इंटिग्रेटेड प्रोग्राम(Joint integrated program) इन मैनेजमेंट में दाखिले के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नोटिफिकेशन जारी किया है.

इन दोनों ही संस्थानों के इंटिग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट में टेस्ट के जरिये एडमिशन मिलेगा. ऑनलाइन एप्लीकेशन आज से ही शुरू हो जायेगा. ऑनलाइन एप्लीकेशन की प्रक्रिया एक अप्रैल से शुरू होकर 30 अप्रैल के शाम पांच बजे तक चलेगी.

ऑनलाइन एप्लीकेशन के बाद एंट्रेंस टेस्ट के लिए 30 अप्रैल तक एग्जामिनेशन फीस जमा किया जा सकता है. परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से 20 जून 2021 रविवार को ली जायेगी. नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा कंप्यूटर आधारित ही होगी. परीक्षा में मल्टी चॉइस क्वेस्चन पूछे जायेंगे.

इसे भी पढ़ें :Good News : BIT Mesra ने डेवलप किया आर्सेनिक फिल्ट्रेशन सिस्टम, तीन पैसे प्रति लीटर होगा फिल्ट्रेशन खर्च

किसी भी विषय में 12 वीं पास होना अनिवार्य

दोनों ही संस्थानों के जॉइंट इंटिग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट में दाखिले के लिए किसी भी विषय में 12 वीं पास होना जरुरी है. जहां आवेदक के पास 60 फीसदी अंक हों. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के पास 55 फीसदी अंक होना चाहिए.

इसके अतिरिक्त 10 वीं में भी 60 फीसदी अंक होना जरुरी है. आवेदक ने 10 वीं की परीक्षा साल 2017 से पहले पास नहीं की हो.

परीक्षा में शामिल होने के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 2000 रुपये और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये देने होंगे. इस एडमिशन टेस्ट के लिए झारखंड में रांची के अतिरिक्त बोकारो और जमशेदपुर में परीक्षा केंद्र होंगे.

इसे भी पढ़ें :जानिए पत्रकार ने रजनीकांत के बारे में जावेड़कर से कौन सा सवाल किया जिससे उनको आया गुस्सा

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: