Education & Career

5 अगस्त से मैट्रिक और 6 अगस्त से इंटर के कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए होगा आवेदन

विज्ञापन
Advertisement

Ranchi : झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने मैट्रिक और इंटर की कंपार्टमेंटल परीक्षा से संबंधित सूचना जारी कर दी है. जैक ने बताया है कि मैट्रिक और इंटर के वैसे स्टूडेंट्स जो परीक्षा में फेल हो गये हैं, वे आवेदन कर सकते हैं. जैक ने दोनों परीक्षाओं के आवेदन की तारीख भी घोषित कर दी है.

मैट्रिक के लिए 5 अगस्त से 25 अगस्त और इंटरमीडिएट के लिए 6 से 26 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. विलंब शुल्क के साथ मैट्रिक का आवेदन 26 अगस्त से 5 सितंबर और इंटर का विलंब शुल्क के साथ 27 अगस्त से 5 सितंबर तक आवेदन लिया जायेगा.

इसे भी पढे़ं – मामला स्कूल फीस का : शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने ही जारी किया आदेश, अब कह रहे लिखित शिकायत मिलने पर ही करेंगे कार्रवाई

advt

नहीं बढ़ेगी आवेदन करने की तिथि

साथ ही मैट्रिक व इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा शुल्क 28 अगस्त से लेकर 8 सितंबर तक बैंक में चालान के माध्यम से जमा किया जायेगा. प्लस टू स्कूल व महाविद्यालय सत्र 2018-20 के पंजीयन के आधार पर दिये गये पासवर्ड का उपयोग कर आवेदन कर सकते हैं.

जैक ने इस संबंध में सभी छा़त्रों, अभिभावकों व स्कूल प्रधानों को सूचना देते हुए कहा है कि इस बार किसी भी परिस्थिति में आवेदन प्रपत्र भरने व बैंक में शुल्क जमा करने की निर्धारित अवधि का विस्तार नहीं किया जायेगा. जैक ने कहा है कि ऑनलाइन आवेदन जैक की वेबसाइट पर जाकर भरा जा सकता है. इसमें बोर्ड परीक्षा में असफल होनेवाले छात्रों को परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा.

इसे भी पढ़ें – दोगुनी होगी कोरोना टेस्ट की रफ्तार, एक नये मेडिकल कॉलेज में RTPCR जांच शुरू, दो और में जल्द होगी चालू

advt
Advertisement

9 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: