JharkhandLead NewsLohardagaNEWSPalamu

नेतरहाट आवासीय विद्यालय में एडमिशन के लिए एप्लीकेशन शुरू, 20 अक्टूबर तक करें निःशुल्क आवेदन

Ranchi : झारखंड के जाने माने आवासीय विद्यालय नेतरहाट आवासीय विद्यालय में एकेडमिक इयर 2021–22 के लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. यहां क्लास 6 में एडमिशन होता है.सत्र में एंट्रेंस टेस्ट के माध्यम से 100 स्टूडेंट्स का दाखिला लिया जाता है. एडमिशन के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यम से किया जा सकता है.

एडमिशन को इच्छुक स्टूडेंट्स आज यानी 21 नवम्बर से 20 अक्टूबर तक एप्लीकेशन कर सकते हैं. वहीं एडमिशन टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड 20 नवंबर से डाऊनलोड किया जा सकता है. एडमिशन टेस्ट 05 दिसंबर को लिया जायेगा. एप्लीकेशन के लिए किसी तरह की फीस नहीं देनी होगी.

advt

इसे भी पढ़ेंःJharkhand News: 24 सितंबर से छठी से 8वीं कक्षा के बच्चे जा पाएंगे स्कूल, जानें-किन गाइडलाइन का करना होगा पालन

ढाई घंटे की होगी परीक्षा

एडमिशन टेस्ट एक स्तरीय होगी. जो ढाई घंटे की होगी. परीक्षा, प्रमंडल के अनुसार बनाये गये केन्द्रों में ली जायेगी. एडमिशन टेस्ट रिजल्ट के आधार पर तैयार मेरिट लिस्ट के आधार पर एडमिशन लिया जायेगा. जरुरी डॉक्यूमेंट के वेरिफिकेशन के बाद एडमिशन कंफर्म किया जायेगा. परीक्षा 10 बजे से 12 बजे तक ली जायेगी. 100 अंकों की परीक्षा होगी. जिसमें सब्जेक्टिव और ऑब्जेक्टिव दोनों ही तरह के प्रश्न पूछे जायेगे. मानसिक योग्यता से 20, हिंगि से 20, गणित से 20, विज्ञानं से 20 और सामान्य ज्ञान से 20 अंक के सवाल होंगे. परीक्षा में पांचवीं क्लास के स्तर का सवाल पूछा जायेगा.

 

यहां होंगे परीक्षा केंद्र

कोल्हान प्रमंडल : पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां

उ. छोटानागपुर : बोकारो, चतरा,धनबाद,गिरिडीह, हजारीबाग,कोडरमा,रामगढ़

द. छोटानागपुर : गुमला, खूंटी, लोहरदगा, रांची और सिमडेगा

पलामू : गढ़वा, लातेहार, पलामू

संथाल परगना : गोड्डा, देवघर, दुमका, जामताड़ा, साहेबगंज और पाकुड़

इसे भी पढ़ेंः7th Jpsc की सिविल सेवा परीक्षा में उम्र सीमा निर्धारण के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई  आज

ऐसे करें आवेदन

एडमिशन टेस्ट में शामिल होने के लिए ऑनलाइन और ऑफ लाइन दोनों तरह से आवेदन किया जा सकता है. स्कूल की वेबसाइट https://netarhatvidyalaya.com से ऑफलाइन एप्लीकेशन के लिए फॉर्म डाऊनलोड किया जा सकता है. वहीं यहीं से ऑन लाइन एप्लीकेशन दिया जा सकता है. ऑफलाइन एप्लीकेशन के लिए फॉर्म के साथ साथ जाति प्रमाणपत्र, आवासीय प्रमाणपत्र, जन्म प्रमाणपत्र, पांचवीं क्लास पास होने का प्रमाण पत्र देते हुए स्पीड पोस्ट से एप्लीकेशन भेजना होगा. उम्मीदवार हाथों हाथ भी एप्लीकेशन जमा कर सकता है. ऑफलाइन एप्लीकेशन को प्राचार्य, नेतरहाट आवासीय विद्यालय नेतरहाट, पोस्ट- नेतरहाट, जिला-लातेहार,पिन-835218 पर भेजना होगा.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: