Education & CareerJharkhandRanchi

JUT के एमटेक कोर्स में एडमिशन के लिए 20 नवंबर तक एप्लीकेशन, कोर्स फीस भी निर्धारित

Ranchi : झारखंड यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी ने एमटेक प्रोग्राम में एडमिशन के लिए एप्लीकेशन करने की तिथि घोषित कर दी है. यहां के एनवायर्नमेंटल इंजीनियरिंग/प्रोजेक्ट इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट/ डाटा साइंस कोर्स में एडमिशन के लिए 20 नवंबर तक एप्लीकेशन दे सकते हैं. एडमिशन टेस्ट 21 नवंबर को 11.30 बजे से लिया जायेगा. एडमिशन टेस्ट झारखंड यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नॉलोजी कैंपस में लिया जायेगा.

किसी भी विषय से बीटेक डिग्रीधारी, एमएससी डिग्रीधारी, एमसीए डिग्रीधारी केवल डेटा साइंस कोर्स में एडमिशन के लिए एप्लीकेशन जमा कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :लापरवाहीः मनरेगा योजनाओं का निरीक्षण नहीं कर रहे अधिकारी, राज्य में एक फीसदी भी नहीं हुआ है इंस्पेक्शन

Catalyst IAS
ram janam hospital

उम्मीदवार का 55 फीसदी अंक होना चाहिए. एससी/एसटी उम्मीदवार का 50 फीसदी अंक होना जरुरी है. अन्य के लिए भी यही योग्यता निर्धारित है. एप्लीकेशन फॉर्म www.jutranchi.ac.in से डाऊनलोड किया जा सकता है.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

यूनिवर्सिटी ने कोर्स फीस भी निर्धारित कर दी है. कोर्स के पहले साल झारखंड के रहने वाले सभी श्रेणी की महिला उम्मीदवार को 7160 रुपये, राज्य के एससी/एसटी(केवल पुरुष) को 9085 रुपये, अन्य सभी महिला व पुरुष उम्मीदवार को 14860 रुपये देने होंगे.

इसी तरह कोर्स के दूसरे साल झारखंड के रहने वाले सभी श्रेणी की महिला उम्मीदवार को 5210रुपये, राज्य के एससी/एसटी(केवल पुरुष) को 7135 रुपये, अन्य सभी महिला व पुरुष उम्मीदवार को 12910 रुपये देने होंगे.

इसे भी पढ़ें:34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले के अप्रथामिकी अभियुक्त सुविमल मुखोपाध्याय की जमानत याचिका को एसीबी की स्पेशल कोर्ट ने किया खारिज

Related Articles

Back to top button