न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#AppleEvent ने लांच किया #iPhone11, कीमत में कटौती, 64,990 रुपये से शुरुआत 

791

Cupertino (United States) : एप्पल ने आईफोन-11 मॉडल लांच किया. एप्पल के तीन नए आईफोन लॉन्च हो चुके हैं. जिसमें iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max शामिल हैं.

गौरतलब है कि इन तीनों की बिक्री भारत में 20 सितंबर से शुरू होगी. इसमें बेहतरीन कैमरे लगे हुए हैं और साथ ही शुरुआती कीमत में कटौती की गयी है.

इसे भी पढ़ें- झारखंड से तीन महत्वपूर्ण योजनाओं का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी, विधानसभा और साहेबगंज के मल्टी मॉडल टर्मिनल का करेंगे उद्घाटन

13 सितंबर से लिए जाएंगे प्री ऑर्डर 

भारत में iPhone 11 की 64,900 रुपये है. iPhone 11 छह कलर वेरिएंट्स में मिलेगा. इसके लिए भी प्री ऑर्डर 13 सितंबर से लिए जाएंगे. बेस वेरिएंट में 64GB इंटर्नल स्टोरेज होगी, दूसरे वेरिएंट में 128GB की मेमोरी होगी, जबकि टॉप वेरिएंट में 256GB की स्टोरेज मिलेगी. इसके छह कलर वेरिएंट है.

iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max के तीन वेरिएंट्स मिलेंगे. भारत में 64GB वेरिएंट की कीमत 99,900 रुपये, जबकि 256GB वोरिएंट की कीमत 109,900 रुपये रखी गयी है. फिलहाल 512GB वेरिएंट की कीमत का ऐलान नहीं किया गया है.

इसे भी पढ़ें- #NewTrafficRule:  गुजरात ने नये ट्रैफिक रूल में दी राहत, बिना हेलमेट वाहन चलाने पर 1000 की जगह 500 रुपये फाइन

पिछले साल 749 डॉलर रखी गयी थी शुरुआती कीमत

अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित कूपर्टीनो में आयोजित कार्यक्रम में एप्पल के मुख्य कार्यकारी टीम कुक ने बताया कि नया आईफोन कई खूबियों के साथ एकदम नए डिजाइन में उपलब्ध है.

एप्पल ने चौंकाते हुए शुरुआती कीमत में कटौती कर इसे 699 डॉलर रखा है जबकि पिछले साल लांच आईफोन एक्सआर की शुरुआती कीमत 749 डॉलर रखी गई थी.

एप्पल ने इस बार आईफोन-11 का अतिरिक्त महंगा ‘प्रो’ मॉडल लांच किया है. इसके साथ ही आईफोन पर निर्भरता काम करने के लिए मौलिक वीडियो सेवा, एप्पल टीवी+ और गेम सबक्रिप्शन सेवा लांच करने की तारीख तय कर दी है.

इसे भी पढ़ें- #UNHRC: पाक को भारत का दो टूक जवाब, जम्मू- कश्मीर भारत का आंतरिक मामला

100 से अधिक देशों में एक नबंबर को लांच किया जाएगा टीवी+ सेवा

टीवी+ सेवा 100 से अधिक देशों में एक नवंबर को लांच किया जाएगा. इसके लिए 4.99 डॉलर प्रति महीने का भुगतान करना होगा और दर्शकों को मौलिक शो फिल्म और वृत्तचित्र देखने को मिलेंगे. कंपनी इसके जरिये नेटफ्लिक्स और अमेजन को टक्कर देगी.

जो ग्राहक आईफोन, आईपॉड, एप्पल टीवी, आईपॉड टच और मैक खरीदेंगे, उन्हें एक साल यह सेवा मुफ्त में मिलेगी. ऑनलाइन गेमिंग सब्क्रिप्शन सेवा एप्पल आर्केड अगले हफ्ते लांच होगी.

Related Posts

छह कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 50,580 करोड़ बढ़ा, #SBI आईसीआईसीआई बैंक सर्वाधिक लाभ में

रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी और कोटक महिंद्रा बैंक भी लाभ में रहे.  वहीं दूसरी तरफ टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (टीसीएस), हिंदुस्तान यूनिलीवर, इंफोसिस और आईटीसी नुकसान में रही.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
क्या आपको लगता है कि हम स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे हैं. अगर हां, तो इसे बचाने के लिए हमें आर्थिक मदद करें. आप हर दिन 10 रूपये से लेकर अधिकतम मासिक 5000 रूपये तक की मदद कर सकते है.
मदद करने के लिए यहां क्लिक करें. –
%d bloggers like this: