JharkhandRanchi

फादर स्टेन स्वामी को गर्म कपड़े दिलाने के लिए उद्धव ठाकरे से अपील

Ranchi : ट्राइबल राइट्स एक्टिविस्ट फादर स्टेन स्वामी को एनआइए गर्म कपड़े भी मुहैया नहीं कर रही है. इसे लेकर झारखंड जनाधिकार महासभा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिख स्टेन स्वामी को वहां की जेल में सुविधाएं उपलब्ध कराने का आग्रह किया है.

महासभा के एलीना होरो ने बताया कि 83 वर्षीय स्टेन स्वामी पार्किंसन बीमारी से ग्रस्त हैं. उन्हें दवा और आराम की जरूरत है. लेकिन शुरू से ही उनके साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है. उन्हें पहले तरल पदार्थ लेने के लिए स्ट्रॉ तक नहीं दिया गया. जबकि वे गिरफ्तारी के वक्त ही अपने साथ स्ट्रॉ लेकर आने का दावा कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : पारा मेडिकल छात्रों को YBN UNIVERSITY ने दी फर्जी डिग्री, कल्याण विभाग ने भेजा था पढ़ने

महासभा ने एनआइए पर कोर्ट में झूठा बयान देने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे गिरफ्तारी के वक्त कोई स्ट्रॉ लेकर नहीं आये थे. लगातार परेशान करने के बाद 29 नवंबर को उन्हें स्ट्रॉ दिया गया. लेकिन घर से भेजे गये गर्म कपड़े तक उन्हें नहीं दिया जा रहा है. जेल प्रशासन के इस व्यवहार से स्टेन स्वामी काफी तकलीफ में हैं.

झारखंड जनाधिकार महासभा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वे इस मामले को गंभीरता से लें और स्टेन स्वामी को मिलनेवाले अधिकार को दिलायें. साथ ही जो भी भीमा-कोरेगांव मामले में आरोपी हैं उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है.

साथ ही इस केस का स्पीडी ट्रायल कराने का आग्रह किया है. मालूम हो कि एनआइए ने स्टेन स्वामी को आठ अक्तूबर 2020 को सीपीआइ (माओवादी) की गतिविधियों में कथित रूप से शामिल होने और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के एजेंडे को आगे बढ़ाने के आरोप में गिरफ्तार कर महाराष्ट्र के तलोजा सेंट्रल जेल भेज दिया था.

इसे भी पढ़ें : BJP ने लगाया आरोप- 11 महीने में 1300 से भी अधिक दुष्कर्म की घटनाएं, सरकार कर रही बयानबाजी

Related Articles

Back to top button