JharkhandRanchi

मकर सक्रांति विशेष : एपैक्स कंक्रीटो ने किया गरीबों के बीच खिचड़ी और कंबल का वितरण

Ranchi: मकर सक्रांति के अवसर पर एपैक्स कंक्रीटों इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड ने जगन्नाथपुर मंदिर परिसर में गरीबों और ग्रामीणों के बीच खिचड़ी और कंबल का वितरण किया. इस दौरान कंपनी के डायरेक्टर विपिन सिंह ने अपने हाथों से गरीबों को कंबल बांटा और खिचड़ी खिलायी. उन्होंने बताया कि मकर सक्रांति के दौरान कंपनी की ओर से समाज सेवा करने का निर्णय लिया गया है. कंपनी ने पिछले वर्ष से इस तरह के आयोजन की शुरूआत की थी. आज के बाद पूरे जनवरी माह के दौरान विभिन्न जगहों पर ऐसे आयोजन किये जायेंगे. जगन्नाथपुर के बाद आगामी 17 जनवरी को ओवरब्रिज के पास निवारणपुर स्थित मूकबधिर स्कूल में ऐसा ही एक आयोजन करने का निर्णय लिया गया है. उसके बाद ओरमांझी, रामगढ़, में भी समाजसेवा के काम किये जायेंगे.

दारिद्र नारायण की सेवा ही सच्ची सेवा

मकर सक्रांति उत्सव के बारे में विपिन सिंह ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि दारिद्र नारायण की सेवा ही सच्ची सेवा है. उऩ्होंने कहा कि जगन्नाथपुर से समाजसेवा की शुरूआत यहां के गरीबों को देखते हुए की गयी है. कड़ाके की ठंड में भी इन गरीबों के पास इससे बचने की कोई विशेष व्यवस्था नहीं थी. इसको देखते हुए एपैक्स कंपनी ने एक छोटा सा प्रयास किया है. इस कड़ी में आज करीब 151 गरीबों के बीच कंबल का वितरण किया गया.

वितरण के समय में ये लोग थे मौजूद 

खिचड़ी और कंबल वितरण के दौरान एपैक्स कंपनी के डायरेक्टर विपिन सिंह, अनुराग, संतु कुमार बोस, देवेद्र कुमार, अभय कुमार सिंह, विजय प्रकाश, सुरेंद्र सिहं, रामश्रेष्ठ सिंह, अनिल सिंह, अभिजीत साहू सहित कंपनी से जुड़े कई लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ेंः मकर संक्रांति पर 20 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किया गंगासागर में स्नान

Related Articles

Back to top button