JharkhandNationalNEWSWING MEDIA MARKETING INITIATIVES

एंटीलिया मामला: पूछताछ के बाद मुंबई पुलिस अधिकारी सचिन वाजे गिरफ्तार

Mumbai: रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के पास मिली विस्फोटक भरी कार और कार के मालिक मनसुख हिरेन की मौत के मामले में पुराने जांच अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें एनआईए ने शनिवार देर रात गिरफ्तार किया. एनआईए ने इससे पहले सचिन वाजे से कई घंटों तक पूछताछ की थी.

सचिन वाजे से पूछताछ के बीच देर शाम को मुंबई एटीएस की टीम भी एनआईए के कोलाबा कार्यालय पहुंची थी. इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि सचिन वाजे को गिरफ्तार किया जा सकता है. मनसुख हिरेन की पत्नी ने भी इस मामले में मुंबई के पुलिस अधिकारियों पर सवाल उठाए थे. उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके पति को प्रताड़ित किया जा रहा था. वाजे ने एक दिन पहले अग्रिम जमानत के लिए अदालत में अर्जी दी थी, लेकिन ठाणे की अदालत ने कहा था कि यह हत्या का संवेदनशील मामला है. सचिन वाजे शक के दायरे में हैं. इसमें हिरासत में पूछताछ जरूरी हो सकती है. लिहाजा अग्रिम जमानत अभी नहीं दी जा सकती.

advt

इसे भी पढ़ें: भाजपा वंशवाद से परे शासन देने में सफल: मरांडी

सचिन वझे महाराष्ट्र के असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर हैं. एनआईए ने शनिवार को उन्हें पूछताछ के लिए तलब किया था. वाजे पुलिस की नौकरी से इस्तीफा देकर राजनीति में आ चुके थे, लेकिन कोरोना काल में उन्हें दोबारा नियुक्ति दी गई थी. बता दें कि मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के सामने 25 फरवरी को जिस कार में विस्फोटक मिला था, उस कार के मनसुख के होने की जानकारी आई थी, हालांकि, बाद में यह डिटेल भी सामने आई थी कि 45 साल के हिरेन मनसुख कार पार्ट्स डीलर थे. वो कार किसी सैम म्यूटेब की थी और उन्होंने उसके इंटीरियर पर काम किया था. हालांकि पैसे नहीं मिलने पर अभी कार लौटाई नहीं थी.

चार मार्च को मिला था हिरेन का शव

हिरेन का नाम सामने आने के कुछ दिन ही बाद 4 मार्च को उनका शव मिला था. इस मामले में बयान दर्ज किए जाने के दौरान वाजे का नाम सामने आया था. हिरेन ने मौत से एक दिन पहले ही खत लिखकर उद्धव ठाकरे को बताया था कि उन्हें पुलिस अधिकारियों और पत्रकारों की ओर से धमकियां मिल रही थीं. वाजे का नाम आने के बाद उन्हें इंटेलिजेंस यूनिट से हटाकर नागरिक सेवा केंद्र में ट्रांसफर कर दिया गया था.

इसे भी पढ़ें: मौसा के दोस्त ने दिव्यांग नाबालिग छात्रा को नशीला पेय देकर किया दुष्कर्म

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: